राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 14, 2024, 10:37 PM IST

Updated : Mar 14, 2024, 10:50 PM IST

ETV Bharat / state

'दो मानसिकता के बीच चुनाव, एक जो राम मंदिर बनाती है, दूसरी जो कहती है राम हुए ही नहीं' : गजेंद्र सिंह शेखावत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत गुरुवार को जोधपुर के बापिणी पंचायत समिति में मेहोजी तालाब के पुनरुद्धार शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि ये चुनाव दो मानसिकता के बीच की है. एक वो जो रामजी का मंदिर बनवाती है और दूसरी वो जो राम के अस्तित्व पर सवाल उठाती है.

Gajendra Singh Shekhawat in Jodhpur
Gajendra Singh Shekhawat in Jodhpur

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

जोधपुर. 'इस बार का चुनाव भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच का चुनाव नहीं है, न ही यह दो व्यक्तियों के बीच का चुनाव है. यह दो मानसिकताओं के बीच का चुनाव है. एक जो रामजी का मंदिर बनाती है और दूसरी मानसिकता वो है, जो यह कहती है कि राम हुए ही नहीं.' बापिणी पंचायत समिति में मेहोजी तालाब के पुनरुद्धार शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और लोकसभा चुनाव में तीसरी बार भाजपा के उम्मीदवार बने गजेंद्र सिंह शेखावत ने ये बातें कहीं.

दूसरी मानसिकता कुचलने का चुनाव : शेखावत ने कहा कि एक मानसिकता कहती है कि सनातन का सम्मान पूरे विश्व में बढ़ना चाहिए, जबकि दूसरी मानसिकता कहती है कि सनातन कोरोना और कैंसर जैसा है. इसको जल्द समाप्त होना चाहिए. इस सनातन को आपके और मेरे बुजुर्गों ने संजोकर रखा था. यह दूसरी मानसिकता को कुचलने का चुनाव है.

पढ़ें. CAA पर केंद्रीय मंत्री शेखावत ने विपक्ष को दिखाया आईना, कहा- कुछ लोग हर चीज में करते हैं नुक्ताचीनी

विकास बाद में, पहले विकसित भारत बनाएं :शेखावत ने कहा कि 'अबकी बार पीएम मोदी को विकसित भारत बनाने के लिए 400 पार सीटें दिलाएंगे. राजस्थान में 25 के 25 सीटों पर कमल खिलाएंगे. हमारा भारत बनना चाहिए, हमारा भारत विकसित होना चाहिए. हमें इस पर ध्यान देना है.' शेखावत ने कहा कि आजादी के बाद जितनी भी सरकारें बनीं, उन्होंने जो भी काम शुरू किए, उसका लाभ सामान्य मानव तक नहीं पहुंचता था. अब पीएम मोदी ने काम करने का तरीका बदल दिया. पीएम ने स्पष्ट कहा कि जो भी योजना शुरू करेंगे, 100 प्रतिशत लोगों तक योजना का लाभ पहुंचाएंगे.

जोधपुर में हर तरफ विकास :शेखावत ने कहा कि जोधपुर में पहले 15 सांसद रहे, लेकिन यहां फोरलेन एक्सप्रेस नहीं था. आज जोधपुर के चारों तरफ फोरलेन सड़कें बन चुकी हैं. 500 करोड़ रुपए से जोधपुर रेलवे स्टेशन अपग्रेड हो रहा है. 20 करोड़ फलोदी और 18 करोड़ रामदेवरा स्टेशन पर खर्च हो रहे हैं. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चल रही हैं. एयरपोर्ट अपग्रेड हो रहा है. जोधपुर का एम्स हिंदुस्तान में दूसरे नंबर पर है. लोहावट क्षेत्र में शेखावत के विभिन्न कार्यक्रम में चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर भी उनके साथ रहे. शेखावत का लोहावट विधानसभा क्षेत्र में जगह-जगह पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया.

Last Updated : Mar 14, 2024, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details