राजस्थान

rajasthan

देवनारायण जन्मस्थली पर विकास कार्यों का भूमि पूजन, केंद्रीय मंत्री बोले- मोदी ने किसानों के लिए किया काफी काम

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 15, 2024, 6:51 PM IST

भीलवाड़ा में भगवान देवनारायण की जन्मस्थली पर केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और प्रदेश के गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने विकास कार्यों के लिए भूमि पूजन किया. अर्जुन मेघवाल ने मोदी सरकार की ओर से देश में सांस्कृतिक, आध्यात्मिक और धार्मिक स्थल पर कराए जा रहे विकास कार्यों के बारे में बताया.

विकास कार्यों का भूमि पूजन
विकास कार्यों का भूमि पूजन

देवनारायण जन्मस्थली पर विकास कार्यों का भूमि पूजन

भीलवाड़ा.जिले के आसींद क्षेत्र में स्थित भगवान देवनारायण की जन्मस्थली पर केंद्र सरकार की "प्रसाद योजना" के तहत करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया गया. भगवान देवनारायण के जन्मोत्सव के एक दिन पहले केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और प्रदेश के गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम देवनारायण जन्म स्थली पहुंचे. उन्होंने देवनारायण के दर्शन कर विकास कार्यों के लिए भूमि पूजन किया. इस दौरान अर्जुन मेघवाल ने मोदी सरकार की ओर से में देश सांस्कृतिक, आध्यात्मिक और धार्मिक स्थल पर कराए जा रहे विकास कार्यों के बारे में बताया. मेघवाल ने देवनारायण जन्म स्थली से ब्रजभूमि गोवर्धन तक रोडवेज बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

भजन गाकर मालासेरी आने का निमंत्रण : अर्जुन राम मेघवाल ने सभी देव भक्तों को भजन गाकर मालासेरी आने का निमंत्रण दिया. अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि "प्रसाद योजना" के तहत भारतवर्ष में आध्यात्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थल और ऐतिहासिक विरासत को डेवलप करने की योजना बनाई गई है. वर्ष 2015 में "प्रसाद योजना" की शुरुआत हुई. इस योजना से तीर्थ स्थलों का समग्र विकास किया जाता है. इसी तर्ज पर देव नारायण जन्मस्थली पर विकास करवाया जाएगा. पिछली बार भगवान देवनारायण के जन्मोत्सव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आए थे.

इसे भी पढ़ें-देवनारायण जन्मस्थली के विकास पर PM Modi से पुजारी ​की हुई बात, जानिए क्या कहा

सफल होगी वार्ता : किसान आंदोलन के सवाल पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि किसानों को लेकर नरेंद्र मोदी ने बहुत काम किया है. इस समय हमारे तीन मंत्री अर्जुन राम मुंडा, पीयूष गोयल और गृह राज्य मंत्री किसानों के साथ वार्ता कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि वार्ता सफल होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details