मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दुनिया फतह करने स्वर्ग से उतरी उज्जैन में सुंदरी, पोती को मिस वर्ल्ड बनने का बाबा का आशीष

उज्जैन की निकिता पोरवाल कभी रामलीला तो कभी कृष्णलीला में लेती थीं भाग, मिस वर्ल्ड में करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 1 hours ago

NIKITA PORWAL UJJAIN
निकिता पोरवाल ने जीता फेमिना मिस इंडिया 2024 का ताज (Nikita Porwal, missindiaorg Instagram)

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन की बेटी निकिता पोरवाल ने फेमिना मिस इंडिया 2024 का ताज अपने नाम किया है. मिस इंडिया का यह खिताब जीतकर निकिता ने अपने परिवार और शहर का नाम रोशन कर दिया है. निकिता पोरवाल बचपन से ही नाटक और स्कूल में होने वाले आयोजनों व रामलीला, कृष्ण लीला में भाग लेती थी. बचपन से ही निकिता को नाटक और सीरियल में काम करने का शौक था. निकिता की इस कामयाबी से परिजन बेहद खुश हैं.

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

उज्जैन के अरविंद नगर की रहने वाली निकिता पोरवाल, मशहूर बिजनेसमैन अशोक पोरवाल की बेटी और धन्नालाल पोरवाल की पोती हैं. निकिता ने बचपन से ही स्कूल के आयोजनों में भाग लेना शुरू किया था और यहीं से उनके अंदर मंच और अभिनय के प्रति रुचि जागी थी. उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा उज्जैन के कार्मेल कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की और फिर गुजरात के महाराजा सयाजीराव यूनिवर्सिटी ऑफ बड़ौदा से उच्च शिक्षा प्राप्त की. निकिता पोरवाल अब मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

जानकारी देते हुए निकिता पोरवाल के दादा जी (ETV Bharat)

मुंबई में कर रही थीं मिस इंडिया की तैयारी

निकिता को अभिनय, मॉडलिंग, लेखन और रंगमंच में गहरी रुचि है. उन्होंने उज्जैन में रहते हुए रामलीला और कृष्ण लीला में अभिनय किया है. इसके साथ ही उन्होंने 60 से अधिक नाटकों में भाग लिया और खुद ‘कृष्ण लीला’ नामक 250 पृष्ठों का नाटक लिखा है. निकिता पिछले एक साल से मुंबई में रहकर मिस इंडिया की तैयारी कर रही थीं. उन्होंने अपने दृढ़ संकल्प और मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है. मंच अभिनय उनका पहला प्यार है, लेकिन अब वह कैमरे के सामने भी अपना हुनर दिखा रही हैं. निकिता एक फीचर फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रही हैं, जो जल्द ही भारत में रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें:

मंडला की बेटी बनी 'इंटरनेशनल प्रिसेंस', भोपाल से लेकर मुंबई तक किया नाम रोशन

शहरवासियों ने दी बधाई

निकिता की बड़ी बहन वैशाली जायसवाल इंदौर में चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और उनके भाई प्रधुम्न पोरवाल पानीपत में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में इंजीनियर हैं. निकिता के पिताजी उज्जैन में OLI का बिजनेस करते हैं. निकिता के दादाजी धन्नालाल पोरवाल ने कहा, " निकिता हमेशा से ही मेहनती और लगनशील रही हैं. हमें उस पर गर्व है." वहीं निकिता की दादी ने कहा, " बचपन से ही निकिता ने हमें गर्व महसूस कराया है. भगवान उसकी हर इच्छा पूरी करें.'' उज्जैन में जैसे ही निकिता के मिस इंडिया बनने की खबर आई, शहरवासियों ने सुबह से ही बधाई संदेश भेजने शुरू कर दिए. पूरे परिवार में जश्न का माहौल है.

Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details