मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर में रील्स बनाने को लेकर हुआ विवाद, करीब 5 युवतियों के खिलाफ मामला दर्ज - Controversy in Mahakaleshwar temple

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 7, 2024, 3:59 PM IST

Updated : Apr 7, 2024, 5:49 PM IST

उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर में रील्स बनाने को लेकर शुक्रवार को कुछ युवतियों व महिला सुरक्षा गार्डों के बीच मारपीट हो गई. जिसका वीडियो सामने आया है. वहीं इस मामले में महिला सिक्योरिटी गार्ड की तरफ से करीब 5 युवतियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

Controversy in Mahakaleshwar temple
उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर में रील्स बनाने को लेकर हुआ विवाद

उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर में रील्स बनाने को लेकर हुआ विवाद

उज्जैन। उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर में समिति की तरफ से मोबाइल में पूर्णत: प्रतिबंध लगाया गया है. इसके बाद भी कई श्रद्धालु चोरी से अपने मोबाइल मंदिर के अंदर ले जाते हैं और फिल्मी गानों पर वीडियो बनाते हैं. ऐसा ही मामला यहां शुक्रवार को देखने को मिला. जब कुछ युवतियां अपने मोबाइल लेकर महाकालेश्वर मंदिर में घुस गईं और मंदिर परिसर में ही रील्स बनानी शुरू कर दी. इसी दौरान महिला सिक्योरिटी गार्ड के द्वारा युवतियों को रील्स बनाने से मना किया गया तो दोनों के बीच जमकर मारपीट हो गई. जिसका वीडियो सामने आया है.

करीब 5 युवतियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

वहीं महिला सिक्योरिटी गार्ड की तरफ से करीब 5 युवतियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. इस पूरी घटना का वीडियो महाकाल मंदिर की ओर से जारी किया गया है और मंदिर समिति की तरफ से कहा गया है कि श्रद्धालु मंदिर में मोबाइल नहीं ले जाएं. श्रद्धालुओं को लॉकर सुविधा दी गई है. यदि इसके बाद भी कोई मोबाइल मंदिर में ले जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

रील बनाने से मना करने पर की गई मारपीट

ये मामला 6 अप्रैल का है. जहां सुरक्षाकर्मी शिवानी पुष्पद, संध्या प्रजापति, संगीता चांगेसिया महाकालेश्वर मंदिर की सुरक्षा एजेंसी क्रिस्टल कम्पनी में प्राइवेट गार्ड हैं. उनके साथ महाकाल मंदिर में वीडियो रील बनाने से मना करने पर 4 से 5 युवतियों के द्वारा मारपीट की गई. फिर इस मामले की शिकायत थाना महाकाल में की गई. जिसमें नागदा निवासी पलक चौहान, परी चौहान और अन्य के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:

जूते चटवाए, सिर पर रखवाए और फिर डंडे से पीटा, उज्जैन मैं तालिबानी सजा का वायरल वीडियो

उज्जैन में पुलिस ने आरोपी को बीच चौराहे पर दी 'खौफनाक' सजा, जानिए क्या है पूरा मामला

मंदिर समिति ने लगवाए हैं 10 हजार मोबाइल लॉकर

दरसअल, महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालु मोबाइल अपने साथ नहीं ले जा सकते हैं, क्योंकि इसके पहले भी कई बार फिल्मी गानों पर वीडियो रिल्स बनाने को लेकर कई बार विवाद खड़े हुए हैं. इसीलिए मंदिर समिति की ओर से 10 हजार मोबाइल लॉकर लगाए गए हैं. जिसमें श्रद्धालुओं को अपना मोबाइल रखना होता है. इसके बावजूद भी कई श्रद्धालु चोरी चुपके मोबाइल अपने साथ ले जाते हैं और वीडियो व रील्स बनाते हैं. इसी बात को लेकर 6 अप्रैल को मंदिर में महिला सुरक्षा गार्ड और युवतियों के बीच मारपीट की घटना हुई.

Last Updated : Apr 7, 2024, 5:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details