राजस्थान

rajasthan

पैसेंजर्स के लिए खुशखबरी ! कोटा होकर चलेगी उधना गाजीपुर वीकली स्पेशल, यह है इस ट्रेन की सबसे खास बात... - Unreserved special train

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 8, 2024, 8:41 AM IST

Updated : Aug 8, 2024, 2:10 PM IST

रेलवे उधना से गाजीपुर सिटी के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है. इस स्पेशल ट्रेन की खास बात यह है कि यह पूरी तरह से अनरिजर्व्ड रहेगी. इस ट्रेन में सभी कोच जनरल श्रेणी के रहेंगे. ऐसे में 20 जनरल श्रेणी के कोच में करीब 1500 से ज्यादा यात्री सफर कर सकेंगे.

पैसेंजर्स के लिए खुशखबरी
पैसेंजर्स के लिए खुशखबरी (फाइल फोटो)

कोटा.त्योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे यात्री भीड़ को कम करने के लिए कई प्रयास कर रहा है. लोगों को वेटिंग टिकट का काफी सामना करना पड़ रहा है. दूसरी तरफ त्योहारी सीजन में जनरल कोच में भी काफी भीड़ होती है. इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे उधना से गाजीपुर सिटी के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है. इस स्पेशल ट्रेन की खास बात यह है कि यह पूरी तरह से अनरिजर्व्ड रहेगी.

इस ट्रेन में सभी कोच जनरल श्रेणी के रहेंगे. ऐसे में 20 जनरल श्रेणी के कोच में करीब 1500 से ज्यादा यात्री सफर कर सकेंगे. ऐसे में गुजरात के सूरत और आसपास के इलाके से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर सिटी बनारस की यात्रा ट्रेन से कर सकेंगे. इसके अलावा बीच में 16 स्टेशन के यात्री भी इससे लाभान्वित होंगे.

पढ़ें: राई का बाग रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर देवासी समाज ने किया प्रदर्शन, 2 सितंबर को होगा महापड़ाव - Dewasi Samaj protest in Jodhpur

कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य अधिकारी रोहित मालवीय ने बताया कि ट्रेन नंबर 09061 उधना से गाजीपुर सिटी के बीच चलाई जाएगी. यह ट्रेन प्रत्येक बुधवार 7, 14, 21 और 28 अगस्त को चार ट्रिप करेगी. यह ट्रेन रात 10:00 बजे उधना से रवाना होगी. कोटा यह ट्रेन अगले दिन सुबह 9:30 बजे पहुंचेगी. करीब 10 मिनट के स्टॉपेज के बाद यह 9:40 पर कोटा से रवाना हो जाएगी. दूसरी तरफ गाजीपुर सिटी से उधना के बीच चलने वाली 09062 स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार 9, 16, 23 और 30 अगस्त को चलेगी. जिसमें यह सुबह 9:30 बजे रवाना होगी, इसके अगले दिन सुबह 5:30 बजे कोटा और शाम 6:00 बजे उधना पहुंच जाएगी. यह दोनों ट्रेन तरफ बनारस, प्रयागराज, गोविंदपुरी, इटावा, टूंडला, आगरा फोर्ट, बयाना, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर, कोटा, नागदा, रतलाम, गोधरा, वड़ोदरा, भरूच व सायन में स्टॉपेज करेगी.

Last Updated : Aug 8, 2024, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details