बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहटा में 2 हजार पुड़िया स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, वाहन जांच के दौरान कार्रवाई - Smack Smuggling

पटना के बिहटा में 2 हजार पुड़िया स्मैक के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. वाहन जांच के दौरान कार्रवाई की गयी.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

पटना में स्मैक के दो तस्कर को गिरफ्तार
पटना में स्मैक के दो तस्कर को गिरफ्तार (ETV Bharat)

पटनाः बिहार में जब से शराबबंदी कानून लागू हुआ है तब से सूखा नशा का धंधा बढ़ चुका है. खासकर पटना से सटे ग्रामीण इलाकों में इनदिनों सूखे मादक पदार्थ की तस्करी की जा रही है. ताजा मामला पटना जिले के बिहटा का है. पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बाइक सवार दो युवक को गिरफ्तार किया. युवक के पास से दो हजार स्मैक का पुड़िया बरामद किया गया.

पटना में स्मैक की तस्करीःपुलिस ने इस कार्रवाई में बाइक को भी जब्त किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान पटना के राजीव नगर निवासी राहुल कुमार और दीदारगंज निवासी मनीष कुमार के रूप में हुई है. पूरे मामले की जानकारी दानापुर डीएसपी टू पंकज मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी.

दानापुर डीएसपी टू पंकज मिश्रा (ETV Bharat)

2000 स्मैक की पुड़िया बरामदः डीएसपी ने बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार अवैध नशा के कारोबार के खिलाफ कार्रवाई जारी है. इसी दौरान बिहटा पुलिस ने अमनाबाद गांव के बांध के पास वाहन चेकिंग के दौरान दो बाइक सवार युवक को रोका है. तलाशी के दौरान बाइक पर रखे 2000 स्मैक की पुड़िया जो 258 ग्राम है बरामद किया गया.

6 लाख रुपये स्मैक की कीमतः जब्त स्मैक का बाजार में कीमत लगभग 6 लाख के आसपास है. गिरफ्तार दोनों पटना के दीदारगंज और राजीव नगर के रहने वाले हैं. साथ ही पुलिस ने बाइक को भी जब्त कर लिया है. गिरफ्तार दोनों युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है. दोनों का अपराधिक इतिहास की भी जांच की जा रही है.

"एसएससी के निर्देशानुसार बिहटा थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग की जा रही थी. वाहन चेकिंग के दौरान ही एक बाइक पर सवार दो वयक्ति को रोका गया. वाहन का कागजात मांगा गया तो वह नहीं था. जब उसकी तलाशी ली गयी तो पास से स्मैक मिला. लगभग 2 हजार पुड़िया बरामद किया गया जिसका वजन 258 ग्राम है. आगे की कार्रवाई की जा रही है."-पंकज मिश्रा, डीएसपी टू, दानापुर

यह भी पढ़ेंःपटना में देह व्यापार का भंडाफोड़, आपत्तिजनक हालत में पकड़े गये युवक-युवती

ABOUT THE AUTHOR

...view details