बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

कब्जा हटाने पहुंची पुलिस टीम पर तीर से हमला, महिला पुलिस की कनपटी में फंसी तीर - Attack on police in Araria

arrow attack in Araria: अररिया में जमीन से अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस टीम पर तीर और लाठी से हमला हुआ है. इसमें जोकीहाट थाने की दो पुलिस वाले घायल हुए हैं. सब इंस्पेक्टर नुसरत जहां की आंख के पास तीर लगा है. असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार नट को भी चोट आई है. दोनों को इलाज चल रहा है.

अररिया में पुलिस टीम पर हमला
अररिया में पुलिस टीम पर हमला (ETV Bharat)

अररिया:बिहार के अररिया में जमीन पर अवैध कब्जा हटाने गयीपुलिस पर तीर व लाठी से हमलाकिया गया. इस हमले में दो पुलिस अधिकारी जख्मी हो गये हैं. एक महिला सब इंस्पेक्टर को आंख के करीब चेहरे पर तीर लगी है. इससे पुलिसकर्मियों के बीच भी अफरातफरी मच गयी. घायल पुलिस अधिकारियों को इलाज के लिए पूर्णिया भेज गया है. वहीं घटनास्थल पर पुलिस की टीम कैंप कर रही है. पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

तीर और लाठी से पुलिस पर हमला: दरअसल, सोमवार को दोपहर तीन बजे महलगांव थाना क्षेत्र के बागनगर पंचायत पोखरिया गांव में करीब अठारह एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा मामले में पुलिस कार्रवाई करने गयी थी. इस अवैध कब्जा को हटाने जब पुलिसकर्मी पहुंचे ही 200 की संख्या में लोग भी लोग पहुंचे गये और आक्रोशित हो गये. इस जमीन पर महादलित समुदाय के लोग आकर बसे हैं. उनके अंदर पुलिस कार्रवाई से नाराजगी हुई और वो हमलावर हो गए.

पूर्णिया में चल रहा जख्मी पुलिसकर्मियों का इलाज:पुलिस पर आक्रोशित लोगों ने तीर व लाठी से हमला कर दिया. इस हमले में जोकीहाट थाना में पदस्थापित दो पुलिस अधिकारी घायल हो गये. मिली जानकारी के अनुसार, मौके पर पहुंचे सब इंस्पेक्टर नुसरत जहां के चेहरे पर तीर जा लगा. आंख के नीचे तीर लगने की बात सामने आयी है. वहीं सअनि वीरेंद्र कुमार नट भी इस हमले में जख्मी हैं. दोनों को इलाज के लिए पूर्णिया भेज दिया गया.

200 लोगों ने बनाया है घर: बताया जाता है कि दो सौ लोगों के द्वारा सबंधित भू-स्थल पर बांस से घर बनाया गया है. जमीन मालिक भूपनारायण यादव को इस बात की जानकारी मिली. उन्होंने रात के समय ही महलगांव थाना को इस बात की सूचना दी. सूचना मिलते ही महलगांव और जोकीहाट थाना से पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंची, लेकिन वहां पहुंचते ही उन्हें विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने लगी.

तीन लोग गिरफ्तार:पुलिस पर तीर से हमले के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. स्थिति को नियंत्रण के लिए दंडाधिकारियों तथा पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति पर्याप्त संख्या में की गई है. फिलहाल इलाके में अभी स्थिति सामान्य है. इस घटना के संबंध में महलगांव थाना अंतर्गत कांड दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है. पुलि ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

ये भी पढ़ें

मुजफ्फरपुर: गश्ती कर रहे पुलिसकर्मी पर हमला, अस्पताल में चल रहा इलाज

अररिया में 4 स्मैक कारोबारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 9 लाख के स्मैक और 4 लाख कैश के साथ दबोचा

अररिया पुलिस ने 48 लाख रुपये मूल्य के गांजा के साथ चार तस्करों को किया गिरफ्तार - Ganja smuggling in Araria

ABOUT THE AUTHOR

...view details