राजस्थान

rajasthan

भिवाड़ी में सेफ्टी टैंक खोदते समय हादसा, मिट्टी में दबने से दो मजदूरों की मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 31, 2024, 4:55 PM IST

भिवाड़ी में निजी कंपनी में सेफ्टी टैंक बनाते समय मिट्टी में दबने से एक महिला मजदूर सहित दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

गड्ढे में दबने से दो मजदूरों की हुई मौत
गड्ढे में दबने से दो मजदूरों की हुई मौत

खैरथल.भिवाड़ी के कहरानी औद्योगिक क्षेत्र में संचालित निजी कंपनी में सेफ्टी टैंक बनाते समय मिट्टी में दबने से एक महिला मजदूर सहित दो लोगों की मौत हो गई. हादसे के वक्त दोनों करीब 10 फीट गहरे गड्ढे में सेफ्टी टैंक का काम करने के लिए उतरे थे. अचानक मिट्टी धंसने के कारण दोनों मजदूर मिट्टी के अंदर दब गए. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद दोनों मजदूरों को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां पर जांच के बाद डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

थाना प्रभारी वीरेंद्र पाल ने बताया की एमपी के रहने वाले रामकिशन और वंदना एक निजी कंपनी में सेफ्टी टैंक के लिए गड्ढा खोदने का काम कर रहे थे. मिट्टी धंसने से दोनों ही गड्ढे में दब गए. दोनों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक दोनों की दम घुटने से मौत हो चुकी थी. उन्होंने बताया कि फिलहाल दोनों शवों को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है और परिजनों को सूचना दे दी गई है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा. थाना प्रभारी के अनुसार मृतक मिस्त्री रामकिशन के दो छोटे बच्चे हैं. वहीं, मृतक वंदना करीब 5 महीने की गर्भवती थी.

इसे भी पढ़ें-25 मीटर ऊंची निर्माणाधीन टंकी से गिरने से मजदूर की मौत, पैर फिसलने से हुआ हादसा

मजदूरों ने निकाला दोनों को बाहर : हादसे के बाद कंपनी में हड़कंप मच गया और वहां मौजूद अन्य मजदूरों ने दोनों को निकालने के लिए तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन तब तक दम घुटने से दोनों मजदूरों की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details