उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर में उड़द का वड़ा खाने से 2 की मौत; 4 लोगों का अस्पताल में चल रहा इलाज - food poisoning Mirzapur

एक ही परिवार के 6 सदस्यों की बिगड़ी तबीयत, कुट्टू का आटा खाने से भी कई लोग हुए थे बीमार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 1 hours ago

Etv Bharat
उड़द का बड़ा खाने से दो की मौत (photo credit- Etv Bharat)

मिर्जापुर : जिले में फूड प्वाइजनिंग से लगातार लोगों की तबीयत बिगड़ रही है. शनिवार को कुट्टू का आटा खाने के चलते कई लोग बीमार हुए थे. इसे देखते हुए खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग ने कुट्टू के खुले आटे की बिक्री और उसके भंडारण पर रोक लगा दी थी. यह मामला रुका नहीं था कि जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र के टिकापुर मसारी गांव में उड़द का वड़ा खाने से एक ही परिवार के 6 लोगों की तबीयत अचानक बिगड़ गई. दो लोगों की मौत भी हो गई. 4 की हालत खराब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि रविवार की शाम घर में उड़द के वड़े बनाए गए थे और परिवार के सभी लोगों ने उसे खाया था. थोड़ी ही देर में अचानक सभी की तबीयत बिगड़ने लगी. आसपास के लोगों ने परिवार के सभी सदस्यों को अस्पताल पहुंचा. जहां डॉक्टरों ने एक महिला और एक किशोरी को मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़े-खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग ने कुट्टू के आटे के बिक्री और भंडारण पर लगाई रोक - buckwheat flour ban in Mirzapur

सीओ सदर अमर बहादुर ने बताया, कि एक ही परिवार के रमाशंकर, रानी देवी,गीता, टेढ़ई, पतिया और सीता कुमारी की उड़द का वड़ा खाने से तबीयत बिगड़ने लगी. सभी को उल्टी और दस्त की शिकायत होने पर जिला मंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया. फूड प्वाइजनिंग से दो की मौत हो गई है. चार का इलाज चल रहा है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग की टीम सैम्पल लेकर जांच में जुटी है.

यह भी पढ़े-राजमा चावल खाने से बीमार हुईं 16 छात्राएं, अस्पताल में भर्ती - students sick to food poisoning

Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details