बिहार

bihar

अपराध की योजना बनाते दो गिरफ्तार, घर से भारी मात्रा में अवैध हथियार, जिंदा कारतूस और कैश बरामद - Patna Police

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 28, 2024, 8:06 PM IST

Criminals Arrested In Patna: पटना के मनेर में अपराध की योजना बना रहे दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उनके घर से भारी मात्रा में अवैध हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किया है. साथ ही लाखो रुपए भी मिले है. डीएसपी ने इस पूरे मामले की जानकारी दी है.

Criminals Arrested In Patna
पटना में अपराध की योजना बनाते दो अपराधी गिरफ्तार (Etv Bharat)

पटना: बिहार में अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस और प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार को पटना पुलिस ने मनेर थाना क्षेत्र के व्यापुर में अपराध की योजना बना रहे दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है.

भारी मात्रा अवैध हथियार बरामद:मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने कार्रवाई के दौरान अपराधियों के घर से भारी मात्रा अवैध हथियार, जिंदा कारतूस सहित लाखों रुपए बरामद किए है. वहीं, गिरफ्तार अपराधियों की पहचान ब्यापुर गांव निवासी दलवीर कुमार और यशवीर कुमार के रूप में हुई है. हालांकि छापेमारी के दौरान तीसरा अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया.

थानाध्यक्ष के साथ मिलकर छापेमारी:इधर, पूरे मामले पर दानापुर डीएसपी टू पंकज मिश्रा ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मनेर थानाक्षेत्र के व्यापुर गांव निवासी दलबीर कुमार, यशवीर कुमार और जसवीर कुमार एक मकान में बड़ी अपराध की योजना बना रहे हैं. जिसके बाद यह सूचना वरीय पुलिस अधीक्षक को दी गई, उनके निर्देश पर टीम गठित करते हुए मनेर थानाध्यक्ष के साथ मिलकर छापेमारी की गई.

दो अपराधी गिरफ्तार:इस दौरान मौके से दो अपराधी को गिरफ्तार किया गया. जहां गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो नाली बंदूक की संख्या दो, एक राइफल, 3 की संख्या में 7.65 देसी पिस्तौल, एक 9 एमएम पिस्टल, एक देसी कट्टा, 41 के आसपास 7.65 जिंदा कारतूस, 42 की संख्या में 12 बोर के जिंदा कारतूस, 5 की संख्या में 12 बोर के कुल खोखा और एक मोबाइल के अलावा 5 लाख 26 हजार नगद रुपया बरामद किया गया.

"जांच में पता चला है कि घर के मालिक के ऊपर भी आर्म्स एक्ट के तहत मनेर और शाहपुर में मामला दर्ज था. वह जेल भी जा चुका हैं. वहीं, गिरफ्तार अपराधियों का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है. फिलहाल पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है." - पंकज मिश्रा, डीएसपी टू, दानापुर

इसे भी पढ़े- पटना में अपराध की योजना बना रहे थे, पुलिस ने तीन बदमाशों को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details