उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में बड़ा हादसा; मसाला फैक्ट्री में लिफ्ट टूटकर गिरी, 2 बाल श्रमिक की मौत - Lift Broken in Agra Spice Factory

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 28, 2024, 9:34 AM IST

हादसा आगरा के खंदौली थाना क्षेत्र के नंदलालपुर में स्थित मसाला बनाने की फैक्ट्री में हुआ. फैक्ट्री मालिक हादसा होने के बाद ताला डालकर भाग गया और किशोरों के परिजनों को बताया कि दोनों घायल हैं.

Etv Bharat
आगरा की मसाला फैक्ट्री में लिफ्ट टूटकर गिरी, 2 बाल श्रमिक की मौत. (Photo Credit; ETV Bharat)

आगरा: ताजनगरी आगरा के खंदौली थाना क्षेत्र में एक मसाला फैक्ट्री में लिफ्ट टूटने से दो किशोर मजदूर की मौत हो गई. हादसे के बाद संचालक फैक्ट्री में ताला लगाकर भाग गया. फैक्ट्री संचालक ने किशोरों के परिजन को बताया कि एक्सीडेंट में दोनों बच्चे घायल हुए हैं.

जब किशोरों के परिजन फैक्ट्री पहुंचे तो हकीकत सामने आई. इस पर परिजनों ने फैक्ट्री संचालक पर हत्या का आरोप लगाया है. किशोरों के परिजन के हंगामा करने पर खंदौली पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने बताया कि, मामले की जांच जा रही है.

एत्मादउद्दौला थाना क्षेत्र के हनुमान नगर निवासी दिलीप अग्रवाल और मोहन अग्रवाल की खंदौली थाना क्षेत्र के नंदलालपुर में मसाला बनाने की फैक्ट्री है. फैक्ट्री में सामान लाने और ले जाने के लिए लिफ्ट लगी है. फैक्ट्री में बाल श्रमिक काम करते हैं.

मंगलवार की दोपहर प्रकाश नगर निवासी 15 वर्षीय हिमांशु पुत्र राजकुमार और उसका चचेरा भाई 15 वर्षीय भाई सचिन पुत्र बंटी लिफ्ट से सामान उतार रहे थे. तभी अचानक लिफ्ट टूटकर जमीन पर गिर गई. जिसमें दोनों किशोर की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे से फैक्ट्री में भगदड़ मच गई.

फैक्ट्री मालिक ने बताया था हादसा:किशोर हिमांशु के पिता राजकुमार का आरोप है कि ये हादसा नहीं है, बल्कि मेरे बेटे की हत्या हुई है. फैक्ट्री मालिक ने हमें बिना बताए दोनों किशोर के शव को अस्पताल भेज दिया. हमारे बेटे दूसरी फैक्ट्री में काम करते थे. आज उन्हें इस फैक्ट्री में ले जाकर काम कराया गया. हमें फैक्ट्री मालिक ने बताया था कि, एक्सीडेंट में दोनों घायल हुए हैं. जबकि, फैक्ट्री में हादसा हुआ था. ये साजिश है, जिसके लिए फैक्ट्री मालिक जिम्मेदार है.

जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी:खंदौली थाना प्रभारी राकेश चौहान ने बताया कि दोनों किशोर का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. मामले की जांच की जा रही है. ये भी जांच का विषय है कि, फैक्ट्री में बाल मजदूरी कराई जा रही थी, जो कानूनन गलत है.

ये भी पढ़ेंःहरदोई में पुलिस जीप पलटने से महिला कांस्टेबल की मौत, तीन पुलिसकर्मी घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details