उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ के इस इलाके में 2 महीने से खराब पड़ा है ट्यूबवेल, पानी को तरस रही हजारों की आबादी

लोगों को जरूरतें पूरी करने के लिए खरीदना पड़ रहा है पानी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

लखनऊ के भदरूख में ट्यूबवेल खराब.
लखनऊ के भदरूख में ट्यूबवेल खराब. (Photo Credit; ETV Bharat)

लखनऊ:राजधानी के जोन आठ के भदरूख में पिछले दो महीनों से ज्यादा समय से पानी की आपूर्ति बाधित है. लोग बूंद-बूंद पानी को लेकर तरस रहे हैं. पानी सप्लाई करने वाला ट्यूबवेल दो महीने से ज्यादा से खराब है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि जोन आठ में शिकायत करने के बाद भी समस्या का हल नहीं निकला. सोमवार को पीड़ित लोगों ने खराब पड़े ट्यूबवेल के बाहर खड़े होकर प्रर्दशन कर विरोध जताया.

स्थानीय निवासी बराती लाल मौर्य ने बताया कि भदरूख के चंद्रिका मंदिर के सामने जलकल द्वारा संचालित ट्यूबवेल है. जो पिछले दो महीनों से ज्यादा से खराब पड़ा है. तब से जलकल द्वारा सप्लाई नहीं हो रही है. इससे हजारों लोग प्रभावित हैं. सुरेश रावत, मोहम्मद सलीम, लालू रावत, मोहम्मद हामिद, अरबाज बेग आदि ने बताया कि पीने के लिए 25 रुपए में 20 लीटर पानी खरीदना पड़ रहा है. वहीं बाकी कामों के लिए दूर से पानी लाना पड़ता है.
ट्यूबवेल में ताला बंद है. इसकी शिकायत जोन आठ में जाकर की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

इस प्रकरण में जलकल के जेई सचिन यादव का कहना था कि ट्यूबवेल खराब है. दूसरे ट्यूबवेल से स्थानीय लोगों को हम रोटेशन में पानी दे रहे हैं. आधा समय भदरूख की डूडा कालोनी को और आधा समय पुरानी आबादी को सप्लाई हो रही है. हो सकता है रोटेशन के दौरान बिजली न रही हो और पानी न मिला हो.

यह भी पढ़ें : हैवानियत; लखनऊ में 14 साल की नाबालिग को बंधक बनाकर तीन युवकों ने किया गैंगरेप, हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details