बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 23, 2024, 12:49 PM IST

ETV Bharat / state

दानापुर में ट्रेन से चोरी अमूल दूध की 31 कार्टन बरामद, तीन आरोपी गिरफ्तार - Criminal Arrested In Patna

Criminal Arrested In Patna: पटना के दानापुर यार्ड में खड़ी माल गाड़ी ट्रेन से 1 लाख 80 हजार रुपये की अमूल दूध पाउडर चोरी मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने एक ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 31 कार्टन अमूल दूध पाउडर मिले है.

Criminal Arrested In Patna
दानापुर में ट्रेन से चोरी अमूल दूध की 31 कार्टन बरामद

पटना: राजधानी पटना की पुलिस ने एक बड़ी सफलता हालिस की है. पुलिस ने दानापुर यार्ड में खड़ी दूध पाउडर चोरी मामले में एक ट्रक चालक अमरजीत कुमार बौना को गिरफ्तार किया है. जिसके निशानदेही पर दानापुर इलाके में स्थित उसके घर एवं दो दुकानदारों के यहां से चोरी की गई 33 कार्टन में से 31 कार्टून अमूल दूध पाउडर बरामद कर लिया गया है. इनकी कुल कीमत 1,80,000 रुपये बताई जा रही है. वहीं, आरपीएफ पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

मिल्क पाउडर चोरी का मामला: मिली जानकारी के अनुसार, पटना दानापुर स्टेशन के यार्ड में खड़ी माल गाड़ी ट्रेन से चोरों ने एक कंपनी के मिल्क पाउडर चोरी कर लिया था. आरपीएफ के संज्ञान में यह बात आने के बाद कम्पनी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया. जिसके बाद दानापुर आरपीएफ व सीआईबी की टीम ने लगातार विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर चोरों को पकड़ा.

1 लाख 80 हजार से अधिक कीमत: इस संबंध में वरीय कमांडेंट प्रकाश कुमार पांडा ने बताया कि अहमदाबाद से फतुहा के लिए एक कंपनी का पाउडर दूध जा रहा था. इसी क्रम में दानापुर यार्ड में खड़ी मालगाड़ी से चोरों ने 33 कार्टून अमूल स्प्रे दूध चोरी कर लिया, जिसकी कीमत 1 लाख 80 हजार से अधिक है.

"उक्त मामले का उद्भेदन आरपीएफ पोस्ट दानापुर के नेतृत्व में एक टीम गठित कर की गई. पुलिस ने तकनीकि जांच एवं गुप्त सूचना के आधार पर दानापुर यार्ड में काम करने वाले एक ट्रक चालक अमरजीत कुमार उर्फ बौना को गिरफ्तार किया. जिसकी निशानदेही पर शाहपुर थाना क्षेत्र से अमित कुमार साह और अजय कुमार साह के दुकान से चोरी की गई 33 कार्टून में से 31 कार्टून अमूल दूध पाउडर बरामद किया गया. वहीं, शेष दो कार्टून, ऑटो चालक ले गया, जिसकी गिरफ्तारी एवं बरामदगी हेतु प्रयास जारी है. - प्रकाश कुमार पांडा, आरपीएफ कमांडेंट, दानापुर

इसे भी पढ़े- सेना का साजो-सामान ले जा रही मालगाड़ी बगहा में डिरेल, 3 डिब्बे पटरी से उतरे

ABOUT THE AUTHOR

...view details