उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भारत के 'रतन' को ऋषिकेश में दी गई श्रद्धांजलि, गंगा आरती कर किया गया याद

महिलाओं द्वारा होने वाली मां गंगा की एकमात्र आरती में रतन टाटा को दी गई श्रद्धांजलि. बुधवार देर रात को हुआ था निधन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

TRIBUTE PAID TO RATAN TATA
भारत के 'रतन' को ऋषिकेश में दी गई श्रद्धांजलि (ETV BHARAT)

ऋषिकेश:भारत के जाने माने उद्योगपति और पद्म भूषण व पद्म विभूषण से सम्मानित रतन टाटा का आज दस अक्टूबर को अंतिम संस्कार किया गया. मुंबई में पूरे राजकीय सम्मान के साथ रतन टाटा को अंतिम विदाई दी गई. रतन टाटा ने बुधवार 9 अक्टूबर देर रात को मुंबई के हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली थी. पूरा देश रतन टाटा को श्रद्धांजलि दे रहा है. वहीं ऋषिकेश के पूर्णानंद घाट जानकी सेतू गंगा तट पर महिलाओं द्वारा होने वाली मां गंगा की एक मात्र आरती भी रतन टाटा को समर्पित की गई.

ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट के अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी ने कहा कि रतन टाटा ने उद्योग के साथ परोपकार के जरिए भी देश को काफी कुछ दिया. परोपकार और दान में उनका योगदान अमूल्य है. ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें. उन्होंने रतन टाटा के परिवार, टाटा समूह की पूरी टीम और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की.

भारत के 'रतन' को ऋषिकेश में दी गई श्रद्धांजलि (ETV BHARAT)

रतन टाटा के निधन पर महिलाओं ने बड़ी सख्या में पंहुचकर गंगा मां की आरती कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. मुख्य रूप से गंगा आरती में ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट के अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी, ट्रस्ट की सदस्य डॉ. ज्योति शर्मा, पुष्पा शर्मा, आशा डांग, प्रमिला, गायत्री देवी आदि ने गंगा आरती की. बता दें कि रतन टाटा का बुधवार देर रात को 86 साल की उम्र में निधन हो गया.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details