हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सेल्फी लेते वक्त पार्वती नदी में गिरी हरियाणा की युवती, तलाश में जुटी पुलिस - Tourist Missing in Parvati River

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 27, 2024, 2:28 PM IST

Updated : Jun 27, 2024, 2:42 PM IST

कुल्लू जिले में टूरिस्ट सीजन के दौरान बड़ी संख्या में सैलानी आ रहे हैं. सैलानी नदी-नालों के पास जा कर फोटोग्राफी कर रहे हैं. इसी बीच हरियाणा की एक सैलानी युवती कटागला में पार्वती नदी में गिर गई. पुलिस लापता युवती की तलाश में जुट गई है, जिसका अभी तक पता नहीं चला है.

TOURIST MISSING IN PARVATI RIVER
कुल्लू में पार्वती नदी में लापता युवती की तलाश में जुटी पुलिस (ETV Bharat)

कुल्लू: जिला कुल्लू में बाहरी राज्यों से सैलानियों का आना लगातार जारी है. सैलानी भी विभिन्न पर्यटन स्थलों पर नदी नालों के किनारे जाकर फोटोग्राफी कर रहे हैं. हालांकि इस बीच कई सैलानी हादसों का शिकार भी हो रहे हैं. नदी-नालों के किनारे फोटोग्राफी करना सैलानियों की जान पर भारी पड़ रहा है. ताजा मामला कुल्लू जिले का है जहां एक सैलानी युवती कटागला में पार्वती नदी में गिर गई. वहीं, पुलिस अब युवती की तलाश में जुट गई है.

पैर फिसलने से नदी में गिरी

कुल्लू पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिला कुल्लू के मणिकर्ण घाटी के कटागला में बीती शाम एक युवती पार्वती नदी के किनारे मस्ती कर रही थी. युवती की पहचान कविता (उम्र 31 साल) के तौर पर हुई है, जो कि हरियाणा के झज्जर की रहने वाली है. नदी के किनारे मस्ती करते हुए कविता फोटोग्राफी भी कर रही थी. तभी अचानक उसका पैर फिसला और वो पार्वती नदी में जा गिरी.

युवती की तलाश में जुटी पुलिस

कविता के पति अजय ने इस बारे में स्थानीय लोगों और पुलिस को सूचित किया. दुर्घटना की सूचना मिलते ही मणिकर्ण पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने नदी के किनारे युवती की तलाश शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक युवती का कोई पता नहीं लग पाया है और पुलिस अभी भी तलाश में जुटी हुई है. ऐसे में नदी-नाले के किनारे जा कर सैलानी हादसों को न्यौता दे रहे हैं, जो कि उन्हीं की जान पर भारी पड़ रहा है.

SP कुल्लू की सैलानियों से अपील

एसपी कुल्लू डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि इससे पहले भी पुलिस द्वारा सैलानियों को आगाह किया गया है कि वे नदी-नालों का रुख न करें. ऐसे में अब मणिकर्ण पुलिस की टीम पार्वती नदी में लापता युवती की तलाश कर रही है और जल्द ही उसको तलाश किया जाएगा. एसपी कुल्लू ने सैलानियों से अपील करते हुए कहा कि वे नदी-नालों का रुख न करें, क्योंकि इन दिनों नदी-नालों का बहाव काफी तेज है. ऐसे में तेज बहाव के चलते किसी भी पल दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है.

ये भी पढ़ें:कुल्लू के रामशिला में ब्यास नदी में गिरा ट्रक, चालक का नहीं लग पाया कोई सुराग

ये भी पढ़ें: रिवर्स करते ही फोरलेन पर जा गिरा ट्रैक्टर, ड्राइवर ने मौके पर ही तोड़ा दम

ये भी पढ़ें: 200 फीट गहरी खाई में गिरी पिकअप, एक व्यक्ति की गई जान...दूसरा IGMC रेफर

Last Updated : Jun 27, 2024, 2:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details