दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में विदेशी नागरिक पर एसिड फेंका, एक बच्चा समेत तीन घायल, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के विकासपुरी में झगड़े के दौरान एक सीरियाई नागरिक और 11 महीने के बच्चे सहित तीन शरणार्थी एसिड हमले से घायल हो गए.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

विकासपुरी में विदेशी नागरिक पर ज्वलनशील पदार्थ फेंका
विकासपुरी में विदेशी नागरिक पर ज्वलनशील पदार्थ फेंका (etv bharat)

नई दिल्ली:पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी थाना इलाके में एक सीरिया के रिफ्यूजी और उसके बच्चे पर जलनशील पदार्थ फेंकने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस घटना में घायल व्यक्ति और उसके बच्चे को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के बाद आज उन्हें छुट्टी दे दी गई. पुलिस के बयान के अनुसार, इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और स्थानीय निवासी राकेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

बेस्ट दिल्ली के डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि विकासपुरी थाने में शरणार्थियों और स्थानीय निवासियों के बीच झगड़े के संबंध में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई. घटना 30 सितंबर को विकासपुरी स्थित यूएनएचआरसी (शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त) कार्यालय के पास हुई. मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि झगड़े के दौरान एक व्यक्ति एक कैन लेकर आया और उसने तीन शरणार्थियों और उसके तंबू पर कुछ रसायन पदार्थ फेंक दिया.

डीसीपी ने कहा कि प्राथमिक जांच में तरल पदार्थ फिनाइल लग रहा था, लेकिन इसकी सही संरचना रासायनिक जांच के बाद ही पता चल पाएगी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि तीन शरणार्थियों में से एक सीरियाई नागरिक है. डीसीपी ने बताया कि 1 अक्टूबर को आपराधिक कानून की उचित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. घायल व्यक्ति की पहचान रफत के रूप में हुई है, जो अपनी पत्नी और 11 महीने के बच्चे के साथ विकासपुरी में रहते हैं.

बता दें, विकासपुरी में यूएनएचसीआर का कार्यालय है, जहां शरणार्थी समय-समय पर वहां काम और आश्रय मांगने आते रहते हैं. कई बार वे नारे भी लगाते हैं, जिससे स्थानीय निवासियों को परेशानी होती है. उस दिन भी शरणार्थियों और वहां तैनात सुरक्षा गार्ड के बीच तीखी बहस हुई, जिसके कारण यह घटना हुई.

ये भी पढ़ें:

  1. सोनम वांगचुक को प्रदर्शन की इजाजत देने की मांग पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी
  2. दिल्ली पुलिस ने 21 बच्चों को छुड़ाया, मजदूरी के लिए ले जा रहे थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details