झारखंड

jharkhand

दिल्ली और रांची जाने वाले यात्री ध्यान दें! इन दो ट्रेनों का बदल रहा टाइम - Timings of trains were changed

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 10, 2024, 9:07 PM IST

Timings of trains were changed. झारखंड से दिल्ली जाने वाले यात्री और पलामू से रांची जाने वाले यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है. इस रूट से जाने वाले ट्रेनों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है.

TIMINGS OF TRAINS WERE CHANGED
प्रतीकात्मक तस्वीर (ईटीवी भारत)

पलामू:रांची से पलामू के रास्ते होकर दिल्ली जाने आनंद विहार हटिया झारखंड एक्सप्रेस एवं रांची चोपन एक्सप्रेस का ट्रेन का टाइम बदल गया है. आनंद विहार हटिया झारखंड एक्सप्रेस का बदला हुआ टाइम 4 दिसंबर से जबकि चोपन रांची एक्सप्रेस का बदला हुआ टाइम 5 दिसंबर से लागू होगा.

आनंद विहार हटिया झारखंड एक्सप्रेस पलामू के इलाके के लिए लाइफ लाइन मानी जाती है. इससे बड़ी संख्या में लोग उत्तर भारत की तरफ जाते हैं. वहीं रांची चोपन एक्सप्रेस से उत्तर प्रदेश और पलामू के इलाके के लोग रांची तक का सफर करते हैं. इस संबंध में धनबाद रेल डिवीजन के वरीय मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक एवं वरीय जनसंपर्क पदाधिकारी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की है. प्रेस विज्ञप्ति में धनबाद रेल डिवीजन के अंतर्गत 10 ट्रेनों के टाइमिंग में बदलाव की बात कही गई है. जिनमें से दो ट्रेन पलामू की इलाके से गुजरती है.

चोपन रांची एक्सप्रेस का टाइम जो पांच दिसंबर से लागू होगा

रांची चोपन एक्सप्रेस (18632) पांच दिसंबर को सुबह 8:10 से खुलेगी और रांची शाम 4:00 बजे से पहले पहुंचेगी. नगर उतर रेलवे स्टेशन पर सुबह के 9:49 रमन में 10:01 मेराल में 10:14, गढ़वा 10: 22, गढ़वा रोड में 10:45 और डालटनगंज में 11:15 पर पहुंचेगी. वहीं बरवाडीह में 11:44 लातेहार में 12:16 पर पहुंचेगी.

रांची चोपन एक्सप्रेस (18632) जो बरकाकाना होकर जाएगी, बरकाकाना में शाम 4:10 पर पहुंचेगी. वहीं रांची में शाम 7:00 बजे पहुंचेगी. आनंद विहार हटिया झारखंड एक्सप्रेस का भी झारखंड रेल डिवीजन के इलाके में टाइम बदल गया है जो 4 दिसंबर से लागू होगा. डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर यह 12:42 पर पहुंचेगी और 12:44 पर रवाना हो जाएगी. आनंद विहार रेलवे स्टेशन से या रात 8:45 पर खुलता है और अगले दिन रात 8:00 बजे रांची पहुंचती है.

ये भी पढ़ें:

पलामू के रास्ते चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस! सांसद वीडी राम ने रेल मंत्री से की मुलाकात - Vande Bharat Express in Palamu

ABOUT THE AUTHOR

...view details