राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: टीकाराम जूली बोले- उपचुनाव जीतने के लिए भाजपा लगा रही साम, दाम, दंड, भेद

टीकाराम जूली का भाजपा पर बड़ा प्रहार. कहा- उपचुनाव जीतने के लिए लगा रही साम, दाम, दंड, भेद.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

RAJASTHAN BY ELECTION 2024
टीकाराम जूली का भाजपा पर प्रहार (ETV BHARAT ALWAR)

अलवर :आगामी उपचुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भाजपा पर निशाना साधा. जूली ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रदेश में रामगढ़ समेत सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव में साम, दाम, दंड, भेद लगा रही है, ताकि किसी भी सूरत में इस उपचुनाव को जीता जा सके. हालांकि, राज्य की जनता इनकी मंशा को अच्छे तरीके से समझ चुकी है. यही वजह है कि अब जनता भी इन्हें बख्शने के मूड में नहीं है.

दरअसल, जूली शुक्रवार को अलवर में मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि उपचुनाव में प्रत्याशी चयन के लिए कांग्रेस की ओर से रायशुमारी का काम पूरा कर लिया गया है. जनता और उस क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता जिसे चाहेंगे, पार्टी उसी को टिकट देगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जनता की आवाज सुनकर फैसले लिए जाते हैं. वहीं, भाजपा में फैसले थोपने की परंपरा है. रामगढ़ में भी जनता और कार्यकर्ताओं की आवाज पर ही कांग्रेस का टिकट दिया जाएगा.

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली (ETV BHARAT ALWAR)

इसे भी पढ़ें -टीकाराम जूली बोले- राजस्थान में 'जंगलराज', उपचुनाव को लेकर भाजपा को दी ये बड़ी चुनौती

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं का मानना है कि यदि रामगढ़ उपचुनाव भाजपा हार भी जाए तो उनका काम चलता रहेगा. जूली ने कहा कि रामगढ़ में भाजपा का कितना प्रभाव है, इसका अंदाजा पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिले वोटों से लगाया जा सकता है. पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को रामगढ़ में केवल 30 हजार वोट मिले थे. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल को 10 महीने हो चुके हैं. ऐसे में न तो किसानों को खाद मिल पा रही है और न ही ट्रांसफार्मर, बिजली और पानी.

भाजपा का काम सिर्फ झूठे आंकड़े पेश करना और तुष्टिकरण की राजनीति करना है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आचार संहिता की पालना नहीं हो पा रही है. इसका कारण है कि भाजपा के लोग संविधान को नहीं मानते हैं. ये बाबा साहब के संविधान को कमजोर करने की साजिश है. पिछली बार भी इनको इसका खामियाजा भुगतना पड़ा था और इस बार भी उन्हें भुगतना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details