छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बाघ के हमले से दहशत में ग्रामीण, दो भैंसों का किया शिकार - Tiger Attack

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 37 minutes ago

कोरिया वन मंडल के ग्राम पोड़ी में बाघ ने हमला किया है. बाघ के हमले में दो भैंसों की मौत हो गई है, जबकि एक भैंसा घायल हुआ है. इस घटना के बाद गांववाले दहशत में हैं. गुरु घासीदास नेशनल पार्क और कोरिया वन मंडल का घटना के बाद एलर्ट मोड पर है.

tiger attacks in Korea
कोरिया में बाघ का हमला (ETV Bharat)

कोरिया : जिला कोरिया वन मंडल के देवगढ़ परिक्षेत्र में बाघ के हमले में दो भैंस की मौत और एक घायल हो गए हैं. गांववालों की सूचना पर रेगुलर फॉरेस्ट और नेशनल पार्क की टीम मौके पर पहुंची है. घटनास्थल पर बाघ के पांव के निसान मिले हैं. जिसके बाद टीम बाघ के मूवमेंट की जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है.

ग्राम पोड़ी में बाघ ने किया हमला : जानकारी के मुताबिक, गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान बैकुंठपुर से सटे कोरिया वन मंडल के देवगढ़ परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम पोड़ी में बाघ ने हमला किया है. ग्रामीणों के मुताबिक, बाघ ने घुनघुट्टा जलाशय के पास तीन भैंसों पर हमला किया है, जिनमें से 2 भैंसों की मौत और एक गंभीर रूप से घायल हो गया है. घायल भैंस का इलाज चल रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि बाघ दो भैंसों को मारकर मांस खा गया है. ग्रामीण और पशु मालिक मनोज और श्रवण के एक-एक भैंस की मौत हुई है.

नेशनल पार्क सीमा से बाहर कुछ दूरी पर कोरिया वनमंडल में बाघ द्वारा पालतू पशु का शिकार करने का मामला सामने आया है. वहां वाइल्ड एनीमल की जानकारी के लिए कैमरा ट्रैप लगाए गए हैं. साथ ही पगमार्क की जांच की जा रही है. : सौरभ सिंह ठाकुर, संचालक, गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान, बैकुंठपुर

बाघ की आमद से गांव में दहशत : बाघ की आमद के खबर से पोड़ी गांव सहित आस पास के क्षेत्र में सनसनी मच गई है. हमला वाले स्थल पर बाघ के पंजों के निशान पाए गए हैं. पोड़ी गांव गुरु घासीदास नेशनल पार्क से कुछ दूर पर ही स्थित है. फिलहाल, घटना के बाद नेशनल पार्क और कोरिया वनमंडल के स्टाफ एलर्ट मोड पर हैं. घटना स्थल के आसपास बाघ के मूवमेंट की जानकारी जुटाई जा रही है.

कांकेर में तेंदुए के अटैक से हड़कंप, बकरे को बनाया निवाला, अलर्ट पर वन विभाग - Leopard attacks
डाटा एन्ट्री ऑपरेटर भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, यहां से करें डाउनलोड - Data Entry Operator Recruitment
बेमेतरा में कवर्धा आगजनी घटना का विरोध, बीजेपी ओबीसी मोर्चा का राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन - Politics on Kawardha Arson Case
Last Updated : 37 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details