राजस्थान

rajasthan

माइनिंग विभाग की टीम पर पत्थरों से हमला करने के तीन आरोपी रामगढ़ विषधारी के जंगल से गिरफ्तार - 3 accused of stone pelting arrested

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 8, 2024, 9:16 PM IST

बूंदी के देई थाना क्षेत्र के जेतपुर में माइनिंग विभाग की टीम पर पत्थरों से हमला करने के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपी टीम पर हमला कर ट्रैक्टरों को भगा ले गए थे.

3 accused of stone pelting arrested
पत्थरों से हमला करने के तीन आरोपी गिरफ्तार (ETV Bharat Bundi)

बूंदी.जिले के देई थाना क्षेत्र के जेतपुर में गत 1 जून को कार्रवाई करने गई खनिज विभाग की टीम पर पत्थरों से हमला कर करने के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों ने पत्थर से भरी दो ट्रैक्टर-ट्राली छुड़ाने के लिए टीम पर हमला किया था. तीनों आरोपियों को रामगढ़ विषधारी के जंगलों से गिरफ्तार किया है.

जिला पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद ने बताया कि देई थाना क्षेत्र में ग्राम जेतपुर में माईनिंग विभाग की टीम पर पत्थरों से हमले व राजकार्य मे बाधा पहुंचाने के मामले में देई थानाधिकारी के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने आरोपी फोजी, श्योजीलाल व राधाकिशन को गिरफ्तार किया है. देई थानाधिकारी युद्धवीर सिंह ने बताया कि 1 जून को प्रार्थीया खनिज कार्यदेशक द्वितीय ईशा आवार्ड पुत्री दिनेश आवार्ड ने एक रिपोर्ट पेश की.

पढ़ें:अतिक्रमण हटाने गई नगर पालिका की टीम पर ईंट-पत्थरों से हमला, पुलिस ने किया बीच बचाव

रिपोर्ट में बताया कि अवैध खनन की सूचना पर कार्रवाई के लिए जेतपुर पहुंचे. जहां पर चेकिंग के दौरान दो पत्थर से भरे ट्रैक्टर मय ट्रोली दिखाई दिए. इनका पिछा करने के दौरान रोड पर 5-6 अज्ञात लोग इकट्ठा होकर आए और टीम पर पत्थरों हमला कर ट्रैक्टरों को भगा ले गए. पथराव में टीम के एक जवान के चोट भी आई. इस पर पुलिस ने राजकार्य में बाधा व जानलेवा हमले की धाराओं में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरु किया. पुलिस टीम के जवानों ने रामगढ़ विषधारी के जंगलों में दबिश दी तथा आरोपी फोजी पुत्र कालू गुर्जर, श्‍योजीलाल पुत्र नीमलाल गुर्जर और राधाकिशन पुत्र मोतीलाल गुर्जर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details