उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गजब! लखनऊ के पुलिस स्टेशन से दो बाइक चुरा ले गए चोर, पुलिसकर्मियों को भनक तक नहीं लगी

सीज की गई दो बाइक थाना परिसर में खड़ी थी, बाइक मालिक कोर्ट से रिलीज ऑर्डर लेकर थाने पहुंचा तो चोरी का पता चला

Etv Bharat
लखनऊ के थाने से बाइक चोरी. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

लखनऊःपुलिस स्टेशन को सबसे महफूज जगह अब तक माना जाता था. लेकिन चोरों ने अब यहां भी सेंध लगानी शुरू कर दी है. राजधानी के चिनहट थाना परिसर से ही चोर दो बाइक चोरी कर रफूचक्कर हो गए और पुलिस कर्मियों की भनक भी नहीं लगी. जानकारी होने पर मलखाना इंचार्ज ने अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

चिनहट थाना परिसर में खड़ी दो मोटरसाइकिल चोरी होनी जानकारी तब पता चली, जब पीड़ित कोर्ट से रिलीज आर्डर लेकर थाने पहुंचा. मौके पर मौजूद मालखाना प्रभारी द्वारा वाहन संख्या यूपी41-डब्लू-5949 पैसन प्रो की तलाश की, लेकिन नहीं मिली. वहीं रिलीज आर्डर लेकर पहुंचे पीड़ित ने थाने में जमकर हंगामा करने के साथ उच्च अधिकारियों से शिकायत की. इसके बाद उच्च अधिकारियों के कहने पर थाना परिसर से चोरी हुई दो बाइकों के मामले में मुकदमाा दर्ज करा दिया है.


चिनहट थाना के हेड कास्टेबिल रजनीश तिवारी के मुताबिक, 21 अक्टूबर को मालखाना इंचार्ज नरेन्द्र सिंह अस्वस्थ होने के कारण हास्पिटल में भर्ती थे, जिसके चलते मालखाना का चार्ज उसके पास था. इसी दौरान बाइक (यूपी41-डब्लू-5949) प्रो का मालिक कोर्ट से रिलीज आर्डर लेकर थाना पहुंचा. इस पर बाइक को की जांच पड़ताल की गई तो नहीं मिली. इके बाद मालखाना इंचार्ज से फोन पर बात की. इंचार्ज द्वारा बताई गयी जगह पर भी बाइक नहीं मिली. इसके बाद मालखाना रजिस्टर से मिलान करने पर मालखाना में खड़ी एक और बाइक गायब मिली. बाइक बरामदगी के लिए उच्च अधिकारियों के आदेश पर गाड़ी चोरी होने का मुकदमा दर्ज कराया है.

बता दें कि 7 अक्टूबर को एक मामले के तहत पैशन प्रो बाइक के साथ उसके मालिक सहित गिरफ्तार किया गया था. बाइक को को सीज कर थाने में जमा कर ली गयी थी और मालिक को जेल भेज दिया गया था. लेकिन बाइक मालिक 21 अक्टूबर को कोर्ट से रिलीज आर्डर लेकर पहुंचा तो बाइक नहीं मिली. चिनहट थाना प्रभारी अश्वनी चतुर्वेदी ने बताया कि हेड कास्टेबल की तहरीर पर थाना परिसर में खड़ी दो बाइक चोरी होने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-अखिलेश के करीबी सपा नेता पर बिजली विभाग ने 54 लाख का लगाया जुर्माना, सपा कार्यालय में 12 साल हो रही थी बिजली चोरी



ABOUT THE AUTHOR

...view details