बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'केंद्र सरकार गिराने की ताकत रखते हैं CM, तो जातीय गणना पर चुप क्यों'? - तेजस्वी ने नीतीश से पूछे सवाल

कार्यकर्ता दर्शन सह संवाद यात्रा के क्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बुधवार को बांका पहुंचे. यहां उन्होंने नीतीश सरकार को कठघरे में खड़ा किया.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Tejashwi yadav
तेजस्वी यादव. (ETV Bharat)

बांका: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बुधवार को कार्यकर्ता दर्शन सह संवाद यात्रा के क्रम में बांका पहुंचे. कार्यक्रम के बाद सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता कर नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. विशेष राज्य का दर्जे, बिहार में आरक्षण की सीमा बढ़ाये जाने और पूरे देश में जाति आधारित गणना कराये जाने को लेकर नीतीश कुमार को घेरा. इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार इतने ताकतवर है कि सरकार गिरा सकते हैं तो फिर क्यों नहीं इन मांगों के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाते हैं.

"चुनाव से पहले विशेष राज्य के दर्जे की बात करते हैं, फिर ठेंगा दिखा देते हैं. कहते हैं कि नीति आयोग में ऐसा प्रावधान नहीं है. कौन करेगा प्रावधान? हमलोगों ने जाति आधारित गणना कराकर आरक्षण की सीमा 75 प्रतिशत की थी. मुख्यमंत्री इनता पावर रखते हैं कि सरकार गिरा सकते हैं, कंट्रोल में कर सकते हैं तो अब पूरे देश में जातीय आधारित गणना की बात क्यों नहीं करते हैं."- तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष

तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष. (ETV Bharat)

लॉ एंड ऑर्डर पर सरकार को घेराः तेजस्वी यादव ने कहा कि शायद ही कोई ऐसा दिन होगा, जिस दिन राज्य के हर जिले में लूट और हत्या सहित अन्य तरह की अपराधी घटनाएं ना हो. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार से अब बिहार संभल नहीं रहा है. 17 महीने में महागठबंधन की सरकार में जितना कम हुआ है, वह काम एनडीए की सरकार में अब तक नहीं हो सका है. अफसरशाही के हावी रहने के भी आरोप लगाये. कहा कि जनप्रतिनिधि की भी सुनवाई नहीं हो पा रही है.

स्मार्ट मीटर से जनता परेशानः तेजस्वी यादव ने स्मार्ट मीटर को लेकर कई सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि यह स्मार्ट मीटर नहीं है, बल्कि स्मार्ट चीटर है. जनता इससे परेशान है, लेकिन सरकार को लोगों की परेशानी से कोई मतलब नहीं है. प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव, पूर्व मंत्री जावेद इकबाल, प्रदेश प्रवक्ता शक्ति यादव, धोरैया विधायक भूदेव चौधरी, पूर्व विधायक संजय यादव, रामदेव यादव सहित अन्य मौजूद थे.

हर जिले में होना है कार्यक्रमः तेजस्वी यादव ने कहा कि पार्टी की ओर से इस तरह का कार्यक्रम पहली बार आयोजित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम का उद्देश्य पंचायत स्तर और जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं से संवाद करना है. तेजस्वी ने कहा कि यह कार्यक्रम हर जिले में होना है, लेकिन बिहार में उपचुनाव और झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा के कारण गुरुवार को जमुई से वे रांची निकल जाएंगे. झारखंड विधानसभा चुनाव के सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि वे लोग वहां पर मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

इसे भी पढ़ेंः'तेजस्वी यादव राजनीतिक दुकानदारी चला रहे हैं, जीत NDA की ही होगी'- BJP प्रदेश अध्यक्ष का दावा

इसे भी पढ़ेंः'लालू यादव जहां रहेंगे, वहां या तो भ्रष्टाचार होगा या परिवार की चिंता'- बक्सर में मंत्री नितिन नवीन का तीखा वार

ABOUT THE AUTHOR

...view details