बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'पहले 2 हजार दो फिर मिलेगा शव', नालंदा में पोस्टमॉर्टम रूम के पास फूट फूटकर रोया परिवार

Bihar sharif sadar hospital : बिहार के नालंदा के बिहार शरीफ सदर अस्पताल में मुर्दाघर के स्वीपर का अमानवीय चेहरा सामने आया है, जहां एक परिवार अपने 18 साल के जवान बेटे का शव लेने के लिए गिड़गड़ाता रहा और स्वीपर 2000 नजराना मांगता रहा. पढ़ें पूरी खबर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 23, 2024, 10:50 AM IST

Updated : Feb 23, 2024, 1:12 PM IST

नालंदा में पोस्टमॉर्टम रूम के पास फूट फूटकर रोया परिवार
नालंदा में पोस्टमॉर्टम रूम के पास फूट फूटकर रोया परिवार

नालंदाः बिबिहार के नालंदा में शव के बदले पैसे मांगने और उसके बाद एक परिवार की अस्पताल में रोते-बिलखते वीडियो सामने आया, जिसमें परिवार के बुजुर्ग पोस्टमार्टम रूम के बाहर स्वीपर से गुहार लगा रहा हैं कि 'हमारे बच्चे का शव दे दो.' बिहार शरीफ सदर अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के बाद परिवार को शव सौंपने के बदले मोटी रकम मांगी गई. 18 साल के जवान बेटे का शव लेने के लिए एक पिता पैसे के अभाव में गिड़गिड़ाता रहा.

पहले 2 हजार दो फिर मिलेगा शव

नालंदा में शव के लिए मांगे 2 हजार : दरअसल शव के पोस्टमॉर्टम के बाद मृतक के परिवार से शव ले जाने के लिए 2 हजार की मांग की गई. पैसा नहीं रहने के कारण परिवार के लोग रोने लगे. इसके बाद भी स्वीपर ने उन्हें शव नहीं दिया. परिवार घंटो उसके रोता रहा लेकन उसका दिल नहीं पसीजा. परिवार के पास मात्र 250 रुपए ही थे. अंत में वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह समझा बुझाकर 250 रुपये स्वीपर को दिए, तब जाकर उन्हें शव मिला.

सड़क हादसे में हुआ था जख्मीः बताया जाता है कि बुधवार को नालंदा थाना क्षेत्र के सुभम होटल के पास साइकिल सवार युवक विकास कुमार अज्ञात वाहन की चपेट में आने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. जिसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां युवक की नाज़ुक स्थिति को देखते हुए परिवार वाले बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर ले गए. जहां युवक की मौत हो गई. मृतक की पहचान नालंदा थाना क्षेत्र बिद्दुपुर गांव निवासी महेंद्र यादव के 17 वर्षीय पुत्र विकास कुमार के तौर पर हुई है.

बेटे का शव वापस लाने के लिए मांगे पैसे

"विकास का एक्सीडेंट हो गया था. इलाज के लिए अस्पताल लाए थे लेकिन इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई. पोस्टमॉर्टम के लिए पुलिस यहां सदर अस्पताल लाई थी. लेकिन अब शव मांगने पर हमसे 2000 रुपया मांगा जा रहा है. इतना पैसा हमारे पास नहीं है. कहां से दें"-किशोर प्रसाद, मृतक के चाचा

2000 रुपये के लिए अड़ गया स्वीपरःघटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ लाई, जहां पोस्टमॉर्टम के बाद शव को देने के लिए वहां काम करने वाला स्वीपर 2000 नजराने की मांग करने लगा. पैसे देने में असमर्थ परिवार के लोग रोने गिड़गिड़ाने लगे लेकिन वो पैसे के लिए अड़ गया. बाद में समझाने बुझाने पर वो माना और शव को परिजनों के हवाले किया.

क्या बोले अस्पताल उपाधीक्षक?:वहीं, इस मामले में सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. अशोक कुमार ने टेलीफोन पर बातचीत में बताया कि "मामले की जानकारी मिली है, जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी".

ये भी पढ़ेंःBihar News: अस्पताल में पिछले 5 साल से रह रहा था शख्स, ऐसे पकड़ी गई चोरी..

Last Updated : Feb 23, 2024, 1:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details