छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर डबल मर्डर के बाद हटाए गए एसपी, प्रशांत ठाकुर नए पुलिस अधीक्षक

सूरजपुर डबल मर्डर के बाद जिले के एसपी एमआर अहिरे को हटा दिया गया है.

SURAJPUR SP PRASHANT THAKUR
सूरजपुर नए एसपी (ETV Bharat Chhattisgarh)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

सूरजपुर:छत्तीसगढ़ के चर्चित सूरजपुर डबल मर्डर के बाद जिले के एसपी को बदल दिया गया है. प्रशांत ठाकुर को जिले का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. पुलिस विभाग ने देर रात तबादला आदेश जारी किया. एम आर अहिरे को पुलिस मुख्यालय भेज दिया गया है. प्रधान आरक्षक की पत्नी ओर बेटी की हत्या के बाद पुलिस कप्तान को बदला गया है.

क्यों हटाए गए पुलिस अधीक्षक:घटना 13 अक्टूबर 2024 की है. उस दिन रात आरोपी कुलदीप साहू ने सूरजपुर में पुराने बस स्टैंड में आरक्षक घनश्याम सोनवानी पर कड़ाही का खौलता तेल फेंक दिया था. इस घटना में आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल थाने को सूचना दी गई. प्रधान आरक्षक तालिब शेख, उदय सिंह और अन्य पुलिसकर्मी पुराना बस स्टैंड और आसपास आरोपियों की पतासाजी में जुट गए.

प्रधान आरक्षक के घर में घुसकर पत्नी और बेटी की हत्या:इसी दौरान आरोपी कुलदीप साहू ने अपने साथियों के साथ रात करीब 10 बजे पुलिसकर्मियों को कार से कुचलने की कोशिश की. पुलिसकर्मी किसी तरह बच गए और कार का पीछा करने लगे. लेकिन आरोपी पकड़ में नहीं आए. जिसके बाद आरोपी अपने साथियों के साथ प्रधान आरक्षक तालिब शेख को मारने महगवां चौक स्थित उसके घर पहुंच गए. वहां तालिब शेख नहीं मिला तो आरोपियों ने उसकी पत्नी और बेटी की निर्मम हत्या कर दी.

सूरजपुर हत्याकांड के 5 आरोपी गिरफ्तार:सूरजपुर में हुए दोहरे हत्याकांड में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस दोहरे हत्याकांड में शामिल एक अन्य आरोपी निलकेश्वर, जो आरोपी कुलदीप का रिश्तेदार है, उसे भी गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

कांग्रेस का बीजेपी पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप:छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने सूरजपुर मामले को लेकर साय सरकार को घेरने की कोशिश की.पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि साय सरकार के 8 महीने के कार्यकाल में प्रदेश में 4 बड़ी बड़ी घटनाएं हुए. जो सरकार के निकम्मेपन को दर्शाती है.

सूरजपुर डबल मर्डर केस में मुख्य आरोपी कुलदीप की 3 दिनों की बढ़ाई गई रिमांड
सूरजपुर डबल मर्डर केस और सियासत, अब छिड़ी जुबानी जंग
सूरजपुर डबल मर्डर, आरोपी के सियासी कनेक्शन पर कांग्रेस बीजेपी में रार
Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details