हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

दिवाली से पहले हिमाचल के 8 अधिकारियों को मिला प्रमोशन का तोहफा, इन अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

सुक्खू सरकार ने दीवाली से पहले 8 अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा दिया है. इनमें तीन अधिकारियों को एचएएस कैडर में शामिल किया गया है.

हिमाचल में 8 अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा
हिमाचल में 8 अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा (ETV Bharat)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

शिमला:हिमाचल में दिवाली से पहले विभिन्न विभागों में सेवाएं दे रहे अधिकारियों को सरकार ने पदोन्नति का तोहफा दिया है. इसमें तीन तहसीलदारों सहित दो बीडीओ और आबकारी एवं कराधान विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर के तौर पर सेवाएं दे रहे तीन अधिकारी पदोन्नत होकर एचएएस कैडर में शामिल हुए हैं. इसके साथ ही एचएएस बने अधिकारियों को नया कार्यभार भी सौंप दिया गया है.

इस बारे में गुरुवार को कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक असिस्टेंट कमिश्नर अंकुर ठाकुर, ओम प्रकाश यादव और किरण गुप्ता की पदोन्नति के आदेश जारी किए गए हैं. इसमें अंकुर ठाकुर को पदोन्नति के बाद अब एसडीएम चुराह नियुक्त किया गया है. इसी तरह से ओम प्रकाश यादव को अब एसी टू डीसी किन्नौर और किरण गुप्ता को उप सचिव जल शक्ति विभाग में नई जिम्मेवारी दी गई है.

तहसीलदारों की भी पदोन्नति के बाद नियुक्ति:हिमाचलप्रदेश की सुक्खू सरकार ने तीन तहसीलदारों को पदोन्नत कर नई नियुक्ति दी गई है. इसमें तहसीलदार से पदोन्नत हुए गुरमीत को अब एसडीएम जुब्बल लगाया गया हैं. वहीं नीरजा शर्मा को पदोन्नति के बाद कार्मिक विभाग में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. इनके नियुक्ति आदेश बाद में जारी होंगे. इसी तरह से देवी राम को तहसीलदार से पदोन्नत कर अब एसडीएम बालीचौकी लगाया है. इनके अलावा सरकार ने एसबीडीओ से एचएएस अधिकारी बनी शैफाली को सहायक उपायुक्त प्रोटोकॉल परवाणू लगाया गया है. इसी श्रेणी में पदोन्नत होकर रमेश कुमार को एसडीएम थुनाग लगाया गया है.

4 अधिकारियों का तबादला:हिमाचलप्रदेश सरकार ने चार HAS अधिकारियों के ट्रांसफर आदेश भी जारी किए हैं. इसमें डीसी हमीरपुर के सहायक आयुक्त राकेश कुमार शर्मा अब एसडीएम नादौन, जिला हमीरपुर लगाया गया है. इसी तरह से संयुक्त सचिव (जल शक्ति विभाग) नरेश कुमार को अब डिविजनल कमिश्नर शिमला में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर नियुक्ति दी गई है. वे इस पद पर जीवन सिंह को कार्यभार से मुक्त करेंगे. वहीं, एसडीएम नादौन अपराजिता चंदेल को अब डीसी हमीरपुर का सहायक आयुक्त नियुक्त किया गया है. इसके अतिरिक्त डीसी सोलन के सहायक आयुक्त गौरव महाजन को अब एसडीएम करसोग लगाया गया है.

ये भी पढ़ें:केंद्रीय दल ने मंडी में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, मानसून सीजन में हुआ ₹213 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details