बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पिता से पैसे निकलवाने के लिए बेटे ने रची खुद के अपहरण की साजिश, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश - kidnapping conspiracy

Masaurhi police मसौढ़ी से तथाकथित अपहृत युवक सौरभ कुमार ने अपने माता-पिता से 2 लाख मांगने के लिए खुद अपहरण की साजिश रची थी. पुलिसिया कार्रवाई के दौरान सौरभ सकुशल अपने घर लौट आया, जिससे परिजन और पुलिस ने राहत की सांस ली. पुलिस ने पूरे मामले का उद्भेदन करते हुए अपहरण के केस को झूठा बताया है. पढ़ें, विस्तार से.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 8, 2024, 9:08 PM IST

अपहरण की साजिश
अपहरण की साजिश (सांकेतिक तस्वीर) (ETV Bharat)

पटना: राजधानी पटना के मसौढ़ी में एक युवक सौरभ कुमार ने अपने पिता से 2 लाख रुपये ऐंठने के लिए खुद का अपहरण होने की साजिश रच डाली. इस अपहरण की शिकायत मिलने के बाद पुलिस और परिजन चिंतित हो उठे. मगर पुलिस की त्वरित कार्रवाई और तकनीकी जांच के बाद सौरभ सकुशल घर लौट आया, जिससे परिजनों और पुलिस ने राहत की सांस ली. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए इसे एक झूठा अपहरण बताया.

"मसौढ़ी से तथाकथित अपहृत युवक सौरभ कुमार सकुशल घर वापस आ गया है. इसकी पूरी प्लानिंग अपने माता-पिता से पैसा ऐठने ने की थी. मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी."- विजय यादवेंदु, थानाध्यक्ष

क्या है मामलाः मसौढ़ी के पुरानी बाजार निवासी विजय कुमार के पुत्र, 18 वर्षीय सौरभ कुमार को अज्ञात बदमाशों द्वारा अपहरण कर यूपी ले जाने और उसके परिजनों से दो लाख रुपये की फिरौती मांगने का मामला सामने आया था. इस घटना के बाद हड़कंप मच गया. पुलिस ने एक टीम गठित कर पूरे मामले की छानबीन शुरू की. मोबाइल सर्विलांस और डाटा टर्म के सहारे पुलिसिया दबाव पर पूरा मामला उजागर हुआ.

पैसे ऐंठने की साजिशः जांच में पता चला कि सौरभ कुमार ने अपने पिता से पैसे ऐंठने के लिए खुद ही अपहरण की साजिश रची थी. इस संबंध में सौरभ कुमार की मां लीलावती देवी ने शुक्रवार को अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मसौढ़ी थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले का पर्दाफाश होने के बाद पुलिस ने इसे एक झूठा अपहरण का केस बताया है. थानाध्यक्ष विजय यादवेंद्रू ने बताया कि सौरभ कुमार ने अपने माता-पिता से पैसा ऐंठने के लिए पूरी योजना बनाई थी.

इसे भी पढ़ेंः मसौढ़ी में युवती की गोली मारकर हत्या, बदमाशों ने घर के पास मारी गोली - Murder of girl in Patna

ABOUT THE AUTHOR

...view details