दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: दिल्ली-एनसीआर और पंजाब के क्रिमिनल को हथियार बेचने वाला कुख्यात तस्कर गिरफ्तार, छह पिस्टल बरामद

दिल्ली में कुख्यात हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया गया है, जो दिल्ली-एनसीआर और पंजाब के अपराधियों को हथियार बेचता था. उसने कई खुलासे किए है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

दिल्ली में हथियार तस्कर गिरफ्तार
दिल्ली में हथियार तस्कर गिरफ्तार (ETV Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियार की तस्करी के गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुल प्रहलादपुर अंडरपास के पास से एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी के पास से छह पिस्टल बरामद किया गया है. स्पेशल सेल के डीसीपी मनोज ने बताया कि आरोपी की पहचान तेगविंदर सिंह के रूप में हुई है, जो कि मूल रूप से पंजाब के अमृतसर का रहने वाला है.

उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश से अवैध हथियार लाकर उसे दिल्ली एनसीआर और पंजाब के बदमाशों को बेचने वाले तेगविंदर सिंह की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल सेल की एक विशेष टीम को लगाया गया था. टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर एमपी रोड स्थित पुल प्रहलादपुर अंडरपास के पास से तेगविंदर सिंह को उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वह हथियार की डिलीवरी करने पहुंचा था.

आरोपी के पास से छह पिस्तौल और तीन एक्स्ट्रा मैगजीन बरामद किया गया है. पूछताछ में उसने खुलासा किया कि वह मध्य प्रदेश के खरगाव से अवैध हथियार लाकर उसे दिल्ली एनसीआर और पंजाब के क्रिमिनल को बेचता है. उसने अवैध हथियार को मोना उर्फ सरदार नामक व्यक्ति से 4-8 हजार रुपये में खरीदा, जिसे वह बदमाशों को 10 हजार रुपये तक में बेच दिया करता है. उसके खिलाफ पहले से छह आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह पंजाब की अलग-अलग जेलों में पांच साल से अधिक समय से रह चुका है. इस दौरान वह अन्य अपराधियों के संपर्क में आया और जेल से रिहा होने के बाद वह हथियारों की तस्करी करने लगा.

54 लाख की लूट का आरोपी गिरफ्तार:वहीं सराय काले खां इलाके में हुई 54 लाख रुपये की लूट की गुत्थी को पुलिस ने सुलझाते हुए लूट में शामिल ठक-ठक गैंग के एक बदमाश को साकेत इलाके से गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके पास से 45 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं. डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि आरोपी की पहचान अभिनव उर्फ अभिमन्यु के रूप में हुई है.

ऐसे दिया था वारदात को अंजाम:डीसीपी ने बताया कि 15 सितंबर को यूपी के मेरठ मैं रहने वाले ज्वेलर संजय कौशिक अपने पार्टनर कैलाश के साथ खरीदारी करने के लिए दिल्ली के करोल बाग जा रहे थे. यमुना ब्रिज के पास दो बाइक सवार युवक ने उन्हें बताया कि उनकी कार का इंजन लीक हो रहा है. अभिमन्यु ने तुरंत कार रोकी और इंजन का बोनेट खोलकर चेक करने लगे. इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने कार में रखे रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गए. इस बैग में 54 लाख रुपये थे. पीड़ितों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई.

यह भी पढ़ें-बच्ची से डिजिटल रेप केस में स्कूल प्रशासक और क्लास टीचर गिरफ्तार, 24 घंटे में मिली जमानत

15 से अधिक मुकदमे दर्ज: जांच में पता चला कि इस तरीके की वारदात ठक-ठक गैंग के सदस्य अंजाम देते हैं, जिसके बाद उनकी तलाश शुरू की गई. इसके बाद टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी अभिनव को साकेत इलाके से गिरफ्तार कर लिया, जिसके पास से 45 लाख रुपये बरामद किए गए. वह इस गैंग का सक्रिय सदस्य है, जिसके खिलाफ 15 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं और वह अंबेडकर नगर थाने का घोषित अपराधी भी है. फिलहाल उसके साथी की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में जारी है नशे का खेल, क्राइम ब्रांच ने पकड़ी ढाई करोड़ की ड्रग्स, तीन गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details