झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हैलो, एसपी साहब मेरे भांजा का किडनैप हो गया, जिसे पुलिस ढूंढने के लिए दिन-रात एक कर दी, वो निकला शातिर अपराधी

रांची में साइबर अपराधियो का एक गिरोह पकड़ा गया. वहीं, जिस युवक के अपहरण की सूचना मिली थी वह भी साइबर अपराधियों का साथी निकला.

six-cyber-criminals-arrested-in-ranchi-police-raid
साइबर अपराधी गिरफ्तार (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

रांची:राजधानी में एक युवक के अपहरण की घटना से पूरे जिले की पुलिस हलकान रही. पुलिस ने जबरदस्त कारवाई करते हुए मात्र एक घंटे के भीतर अपहरणकर्ताओं का अड्डा खोज लिया, लेकिन अड्डे पर जो मामला सामने आया वह अपने आप में चौंकाने वाला था. मौके से साइबर अपराधियो का एक गिरोह पकड़ा गया. जबकि जिस युवक के अपहरण की सूचना मिली थी वह भी साइबर अपराधियों का साथी ही निकला.

सीनियर एसपी का बयान (ETV BHARAT)

सीनियर एसपी को आया था फोन

रांची के सीनियर एसपी चन्दन कुमार सिन्हा ने बताया कि साहिबगंज से एक व्यक्ति के द्वारा उन्हें फोन कर बताया कि उनका भांजा जिसका नाम आदर्श मंडल है, उसका रांची के लालपुर इलाके से कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया है और फिरौती के 15 लाख रुपये की मांग कर रहा है. सूचना पर सीनियर एसपी ने रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया, जिसमें सिटी डीएसपी रमन और शहर के कई थानेदारों को लगाया गया. टीम ने तुरंत कार्रवाई शुरू की और टेक्निकल सेल से मिले इनपुट के आधार पर अपहृत आदर्श को रांची के पी एन बोस कम्पाउंड स्थित एक घर से बरामद कर लिया, लेकिन पुलिस वालों को आदर्श को देखकर यह कही से नहीं लगा कि उसका अपहरण किया गया है.

शराब पीते मिला आदर्श

पुलिस की टीम जब अपहरणकर्ताओं के अड्डे पर पहुंची तो वहां आदर्श उन्हीं लोगो के साथ बैठकर शराब पी रहा था, जिनपर उसने अपहरण करने का आरोप लगाया था. जांच में यह बात सामने आई कि आदर्श ने शराब के नशे में अपहरण की कहानी रची थी.

बड़ा गिरोह निकला साइबर अपराधी

रांची एसएसपी ने खुलासा किया कि आदर्श का अपहरण हुआ ही नहीं था. जब पुलिस की टीम ने मौके से पकड़े गए सभी संदिग्धों के मोबाइल की जांच कि तो एक अलग ही कहानी सामने आई. अपहरण का नाटक रचने वाला आदर्श और अन्य पांच शातिर साइबर अपराधी निकले. जिसके बाद मौके पर मौजूद आदर्श सहित सभी छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

ठगी को लेकर भी पुलिस कर रही जांच

रांची एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ में यह जानकारी मिली कि पूरा गिरोह साइबर ठगी का काम किया करता था. गिरफ्तार अपराधियों के मोबाइल से ठगी के लिए किए गए ट्रांसेक्शन के सबूत भी मिले हैं. एसएसपी ने बताया कि गिरोह के तार राजस्थान से भी जुड़े हुए है. इस मामले में अभी भी कई खुलासा होना बाकी है.

कुख्यात गोप भी धराया

गिरफ्तार अपराधियों में आदर्श, शशांक उर्फ विक्की, परमेश्वर गोप, कार्तिक धीर ,अनिल प्रसाद और गुड्डू कुमार शामिल है. गिरफ्तार परमेश्वर गोप एक बड़ा अपराधी है, जिसके खिलाफ अलग-अलग मामले में 32 केस दर्ज है.

ये भी पढ़ें:लातेहार में 6 अपराधी गिरफ्तार, प्रतिबंधित क्रियावादी संगठन बनाकर फैला रखा था दहशत

ये भी पढ़ें:कोडरमा में कारोबारी के घर से एक करोड़ से अधिक कैश बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details