छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भानुप्रतापपुर से आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या रवाना, 1100 से अधिक श्रद्धालु करेंगे रामलला के दर्शन

Shree Ramlala Darshan Scheme कांकेर के भानुप्रतापपुर रेलवे स्टेशन से पहली आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए रवाना हो गई है. इस ट्रेन में जिले के करीब 1187 रामभक्त आयोध्या जा रहे हैं. सभी दर्शनार्थियों को अयोध्या श्रीराम मंदिर में रामलला का दर्शन कराया जायेगा. Bhanupratappur Railway Station

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 5, 2024, 3:47 PM IST

Shree Ramlala Darshan Scheme
भानुप्रतापपुर से आस्था स्पेशल ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

अयोध्या में रामलला दर्शन को लेकर श्रद्धालु उत्साहित

कांकेर: भानुप्रतापपुर रेलवे स्टेशन से कांकेर की पहली आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए रवाना हुई है. श्री रामलला दर्शन योजना के तहत बस्तर संभाग के करीब 1187 दर्शनार्थियों को अयोध्या में रामलला का दर्शन कराया जायेगा. आज स्टेशन में रामलला के दर्शन को लेकर राम भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिला. इस दौरान राम भक्तों के 'जय श्री राम' के नारों से पूरा स्टेशन गूंज उठा.

कांकेर से 1187 राम भक्तों का जत्था रवाना

कांकेर से 1187 राम भक्तों का जत्था रवाना: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद आस्था स्पेशल ट्रेन के माध्यम से रामभक्तों को अयोध्या दर्शन करवाया जा रहा है. कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर से आज पहली आस्था स्पेशल ट्रेन रवाना किया गया है. आस्था स्पेशल ट्रेन को कांकेर सांसद मोहन मंडावी और विधायक आशा राम नेताम ने हरी झंडी दिखाई. कांकेर से 1187 राम भक्तों का पहला जत्था अयोध्या जा रहा है. आस्था स्पेशल ट्रेन सुबह 7 बजे भानुप्रतापपुर स्टेशन से निकली है, जो कल सुबह 10:30 बजे अयोध्या पहुंचेगी.

भक्तों में उत्साह, स्टेशन हुआ राममय:कांकेर से निकले राम भक्तों का जत्था कल सुबह अयोध्या पहुंचेगा. श्री रामलला के दर्शन को लेकर भक्तों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. अयोध्या जा रहे राम भक्त हिमांशु यादव ने बताया, "कांकेर तक ट्रेन नहीं पहुंच पाया है, लेकिन जिले के भानुप्रतापपुर स्टेशन से आज सीधे अयोध्या तक चलने वाली स्पेशल ट्रेन से अयोध्या जाकर श्री रामलला के दर्शन करने का सौभाग्य मिल रहा है." स्टेशन में रामभक्तों के 'जय श्री राम' के जयकारे से पूरा स्टेशन राममय हो गया.

अंदरूनी इलाकों से अयोध्या जा रहे रामभक्त:अयोध्या के लिए कांकेर जिले को भी आस्था स्पेशल ट्रेन की सौगात मिली है. अयोध्या दर्शन के लिए जिले के कोने कोने से रामभक्त सुबह 4 बजे भानुप्रतापपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे. रामभक्त अंतागढ़, कोइलीबेड़ा इलाके से बड़ी संख्या में आस्था स्पेशल ट्रेन के जरिए अयोध्या रवाना हुए हैं. इस दौरान कांकेर सांसद, विधायक आशाराम नेताम सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्त्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री ने रायपुर में आस्था स्पेशल ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

आज से श्री रामलला दर्शन योजना का शुभारंभ: छत्तीसगढ़ में आज श्री रामलला दर्शन योजना का शुभारंभ हो गया है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर रेलवे स्टेशन में हरी झंडी दिखाकर आस्था स्पेशल ट्रेन के जरिए रामभक्तों को रवाना किया है. ट्रेन में छत्तीसगढ़ के 850 तीर्थ यात्रियों को नि:शुल्क अयोध्या रामलला दर्शन कराया जा रहा है. इस दौरान रामलला के दर्शन को लेकर रामभक्तों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला.

छत्तीसगढ़ में श्री रामलला दर्शन योजना का शुभारंभ आज, 850 श्रद्धालु अयोध्या रवाना, CM ने ट्रेन को दिखाई हरी झंडी
छत्तीसगढ़ में रामलला दर्शन योजना, बिलासपुर से आस्था स्पेशल ट्रेन रामभक्तों को लेकर रवाना
अयोध्या राम मंदिर दर्शन के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन रायपुर से रवाना, CM साय ने दिखाई हरी झंडी

ABOUT THE AUTHOR

...view details