दिल्ली

delhi

CBI केस में सीएम केजरीवाल को झटका, कोर्ट ने 25 जुलाई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत - Kejriwal judicial custody extended

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 12, 2024, 4:49 PM IST

Kejriwal judicial custody extended: दिल्ली के सीएम केजरीवाल को ईडी मामले में अंतरिम जमानत मिल गई है, लेकिन सीबीआई वाले केस में उन्हें झटका लगा है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ा दी है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (File photo)

नई दिल्ली: राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ा दी है. ED द्वारा दायर चार्जशीट के मामले में राउज ऐवन्यू कोर्ट में अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी. केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने आज ही कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दी थी. लेकिन सीबीआई द्वारा दर्ज केस की वजह से वो अभी भी जेल में ही रहेंगे. स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने न्यायिक हिरासत बढ़ाने का आदेश दिया है. सीबीआई वाली गिरफ्तारी पर दिल्ली हाई कोर्ट 17 जुलाई को सुनवाई करेगा.

राऊज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को सीबीआई के मामले में 29 जून को आज तक की न्यायिक हिरासत में भेजा था. 10 जुलाई को कोर्ट ने ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए केजरीवाल को 12 जुलाई को पेश होने का आदेश दिया था. 17 मई को ईडी ने सातवीं पूरक चार्जशीट दाखिल किया था, जिसमें आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को आरोपी बनाया गया है.

इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार होने वाले लोगों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, बीआरएस नेता के कविता शामिल हैं. इसमें संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट नियमित जमानत दे चुकी है.

यह भी पढ़ें-'न्याय की जीत हुई है', अरविंद केजरीवाल को SC से अंतरिम जमानत के बाद AAP की प्रतिक्रिया

बता दें, 21 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक की अंतरिम जमानत दी थी. इसके बाद केजरीवाल ने 2 जून को सरेंडर किया था. केजरीवाल को 26 जून को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत, दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दी प्रतिक्रिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details