राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दो दिन पुराना शव मिलने से सनसनी, घटना को लेकर सर्व ब्राह्मण समाज में आक्रोश, अस्पताल के बाहर धरने पर बैठे - protest

डीडवाना में शव मिलने की घटना के बाद सर्व ब्राह्मण समाज में आक्रोश बढ़ गया है. समाज के लोग कुचामन चिकित्सालय के बाहर धरने पर बैठे गए हैं. आक्रोशित लोगों की मांग है कि जब तक हत्यारे गिरफ्तार नहीं किए जाते, तब तक मृतक का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 31, 2024, 1:44 PM IST

अस्पताल के बाहर धरना
अस्पताल के बाहर धरना

दो दिन पुराना शव मिलने से सनसनी

डीडवाना. जिले के धनकोली में दो दिनों पुराना शव मिलने से सनसनी फैल गई. मृतक का शव 2 से 3 दिन पुराना बताया जा रहा है. मृतक की पहचान चावंडिया गांव निवासी कन्हैयालाल पारीक के रूप में की गई है. परिजनों का आरोप है कि कन्हैयालाल की हत्या की गई है और फिर उसके शव को फेंक दिया गया है.

घटना को लेकर सर्व ब्राह्मण समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया और आज समाज के लोग कुचामन चिकित्सालय के बाहर धरने पर बैठ गए. लोगों की मांग की जब तक हत्यारे गिरफ्तार नहीं किए जाते, तब तक मृतक का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. बता दें कि धनकोली गांव से 2 किलोमीटर दूर सुनसान इलाके में कल कन्हैयालाल पारीक का शव मिला था. कन्हैयालाल दो-तीन दिन पहले राजपुरा के किसी पेट्रोल पंप पर किसी काम के लिए निकला था, इसके बाद से वह घर नहीं लौटा. कल उसका शव सड़क किनारे पड़ा मिला जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर कुचामन के राजकीय चिकित्सालय में रखवाया. इस घटना के बाद आज ब्राह्मण समाज के लोग चिकित्सालय के बाहर एकत्रित हो गए और धरने पर बैठ गए. धरने की स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है.

पढ़ें: रिसाव हो रहे गैस सिलेंडर को पानी की टंकी में डालना पड़ा महंगा, आग लगने से एक ही परिवार के 4 लोग झुलसे - Gas Cylinder Burn

अस्पताल के बाहर धरना:सर्व ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष घनश्याम गौड़ ने बताया कि हमारी मांग है कि कन्हैयालाल के हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए. साथ ही उसके परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए और एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए. साथ ही इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए. आक्रोशित लोगों ने चेतावनी दी कि उचित कार्रवाई नहीं होने तक मृतक का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा.अस्पताल के बाहर एडिशनल एसपी ताराचन्द चौधरी, डिप्टी एसपी अरविंद विश्नोई, कुचामन सीआई सुरेश चौधरी, चितावा थानाधिकारी महेन्द्र कुमार ,तहसीलदार महेन्द्र मुण्ड भी राजकीय हॉस्पिटल पहुंचे और समाज के लोगों से समझाइश का प्रयास किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details