राजस्थान

rajasthan

आचार संहिता के बीच बीकानेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, फिर पकड़ी बड़ी मात्रा में नगदी - RS 57 LAKH CASH SEIZED in Bikaner

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 30, 2024, 5:38 PM IST

लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के बीच तीन दिन में दूसरी बार बीकानेर पुलिस ने बड़ी मात्रा में नगदी जब्त की है. पुलिस ने करीब 57 लाख रुपए की नगदी जब्त करते हुए एक युवक को पकड़ा है.

RS 57 LAKH CASH SEIZED in Bikaner
57 लाख रुपए की नगदी जब्त

बीकानेर. लोकसभा चुनाव को लेकर लगी आदर्श आचार संहिता के बीच एक बार फिर बीकानेर पुलिस ने हवाला की राशि को जब्त किया है। बीछ्वाल थाना पुलिस ने भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी CO सदर रमेश के निर्देशन में एसएचओ बीछ्वाल नरेश कुमार ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया। बीछवाल थाना अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र उच्च अधिकारियों के निर्देश पर लगातार वाहनों की सघन चेकिंग अभियान के साथ ही लगातार गश्त जारी है.

थानाधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के समता नगर में श्री डूंगरगढ़ थाना क्षेत्र के रीडी गांव निवासी देवीलाल को पकड़ा गया है. युवक स्कूटी पर सवार होकर जा रहा था. इस दौरान युवक को रोककर उसकी तलाशी ली गई, तो उसकी स्कूटी पर बैग में हवाला की संदिग्ध राशि 57 लाख रुपए जब्त की गई. युवक को पकड़ा गया है और आयकर विभाग को सूचना दी गई है. साथ ही युवक के मोबाइल में हवाला के लेनदेन का रिकॉर्ड भी मिला है. बताया जा रहा है कि युवक समता नगर क्षेत्र में ही किसी मकान में रहता है.

पढ़ें:लोकसभा चुनाव के आचार संहिता के दौरान 60 लाख की नगदी जब्त - Rs 60 Lakh Cash Seized

तीन दिन में दूसरी बड़ी कार्रवाई: गौरतलब है कि बीकानेर की नयाशहर थाना पुलिस ने 3 दिन पहले इसी तरह की एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया था और दो जनों को पकड़ा था. इस दौरान 60 लाख रुपए की नगदी को जब्त किया था. जिसके बाद पुलिस ने आयकर विभाग को इसकी सूचना दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details