राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: सवा करोड़ रुपए की डकैती की वारदात का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार, अमीर बनने के लिए दिया वारदात को अंजाम

जयपुर में डकैती की वारदात में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों ने एक ज्वेलर से 1.25 करोड़ की लूट की थी.

4 robbery accused arrested in Jaipur
डकैती के 4 आरोपी गिरफ्तार (ETV Bharat Jaipur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

जयपुर:राजधानी जयपुर की मुहाना थाना पुलिस ने 1.25 करोड़ रुपए की डकैती की वारदात का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने डकैती के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दो राज्यों के बदमाशों ने मिलकर ज्वेलर से लूट की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने पीछा करके आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. इस दौरान बदमाश घायल भी हो गए. शनिवार को पुलिस ने आरोपी रोहित सैनी, अंकित मीणा, दीपक बलाई और लोकेश सैनी को गिरफ्तार किया है.

डीसीपी साउथ दिगंत आनंद के मुताबिक 23 अक्टूबर को रात के समय मुहाना थाना इलाके में मोहनपुरा रोड पर एक कार और मोटरसाइकिल सवार सात-आठ बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. श्री राम प्रजापति ज्वेलर्स से दुकान बंद करके घर जा रहे ज्वेलर रामकरण प्रजापत की गाड़ी को रुकवाकर सरिये से हमला करके करीब सवा करोड़ रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवरात लूट कर बदमाश फरार हो गए थे. ज्वेलर दीपावली पर आए ऑर्डर पर बने सोने-चांदी के जेवरात दो बैग में रखकर अपनी कार से रात को घर जा रहा था. रास्ते में सुनसान जगह पर अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ वार करके कर शीशे से फोड़ दिए और परिवादी के साथ मारपीट करके गहने लूट लिए. बैग में एक किलो से ज्यादा सोना और 18 किलो चांदी के जेवरात थे, जिसकी कीमत करीब 1.25 करोड़ रुपए थी. पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू की.

पढ़ें:घर में डकैती डालने वालों बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़, दो को पुलिस ने दबोचा - Two Criminals Arrested

वारदात के तरीके और रूट के आधार पर संदिग्धों से की पूछताछ: पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्पेशल टीमों का गठन किया. घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरो के फुटेज खंगाले गए. पीड़ित की दुकान पर आने और जाने वाले रास्तों पर भी लोगों से पूछताछ करके जानकारी जुटाई गई. वारदात के तरीके और रूट के आधार पर संदिग्धों से पूछताछ की गई. घटना के तरीकों से आसपास के लोगों के होने के संदेश को पुख्ता होने पर सूचना जुटाई. पुलिस ने मामले में सफलता हासिल करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पढ़ें:बिच्छू और सीआर गैंग के दो सक्रिय सदस्य मादक पदार्थ की तस्करी करते गिरफ्तार, 6 लाख का अफीम डोडाचूरा बरामद - Bicchu And CR Gang Members Arrested

अमीर बनने की चाहत में बनाई लूटने की योजना: आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि वह ज्वेलर की दुकान के आसपास ही घूमने आते जाते थे. रोजाना ज्वैलर को सोना-चांदी बैग में भरकर ले जाते देख लिया था. अमीर बनने की चाहत में लूटने की योजना बनाई. अपने गांव से और भी लोग बुला लिए. पूरी रेकी करके वारदात को अंजाम दिया था. घटना में किराए की गाड़ी का उपयोग किया गया था. लूट गए माल और अन्य आरोपियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है. पुलिस से बचने के लिए आरोपी भागने के दौरान मोटरसाइकिल से स्लिप होकर गिर गए थे, जिससे उन्हें चोटे भी आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details