झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

रामगढ़ के वेस्ट बोकारो में व्यवसायी के घर डकैती, बंधक बनाकर की लूटपाट - Robbery At Businessman House

Robbery in west Bokaro. वेस्ट बोकारो के घाटो इलाके में एक व्यवसायी के घर पर भीषण डकैती की घटना हुई है. नकाबपोश अपराधियों ने हथियार के बल पर परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर घंटों तक लूट पाट की है.

Robbery At Businessman House
घाटो थाना क्षेत्र के सोनडीहा में व्यवसायी का घर. (फोटो-ईटीवी भारत)

रामगढ़ः जिले के वेस्ट बोकारो इलाके घाटो स्थित सोनडीहा में गुरुवार की रात एक घर में डकैती की वारदात हुई है. छह की संख्या में पहुंचे नकाबपोश डकैतों ने व्यवसायी बबलू साहू के घर में घुसकर परिवार के सदस्यों को हथियार के बल पर बंधक बना लिया. इसके बाद लगभग ढाई घंटे तक घर में लूट-पाट करते रहे. घर में रखे नगदी सहित सोने-चांदी के जेवरात लेकर सभी डकैत आराम से फरार हो गए.

जांच में जुटी पुलिस

वहीं घटना के दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह पीड़ित परिजनों ने घटना की जानकारी वेस्ट बोकारो पुलिस की दी. जानकारी मिलने के बाद घाटो पुलिस, टेक्निकल टीम, एफएसएल की टीम घटनास्थल पर पहुंची और जांच पड़ताल की. बता दें कि क्षेत्र में यह दूसरी डकैती की वारदात है. डकैती की घटना के बाद इलाके के लोगों में दहशत है.

व्यवसायी के घर डकैती की घटना की जानकारी देते संवाददाता राजेश कुमार. (वीडियो-ईटीवी भारत)

दूसरे तल्ले के सहारे घर में घुसे से डकैत

वहीं भुक्तभोगी बबलू साहू के अनुसार गुरुवार की देर रात करीब एक बजे के आसपास दूसरे तल्ले पर सीढ़ी के सहारे डकैत घर में घुस आए और बच्चों को अपने कब्जे में ले लिया. इसके बाद हथियार के बल पर कमरा खुलवाया और सभी को एक जगह इकट्ठा किया. इसके बाद व्यवसायी की पत्नी और दोनों बच्चे को नीचे के रूम में ले जाकर बंद कर दिया और सभी दराज और अलमारी की चाबी ले लिया.

डकैती की घटना के बाद घर में बिखरा बड़ा सामान. (फोटो-ईटीवी भारत)

हथियार के बल पर घर में की लूट-पाट

हथियार के बल पर बबलू साहू को साथ में रखकर एक-एक कमरे को अच्छी तरह खंगाला. इस दौरान डकैतों ने करीब 60 हजार रुपये नगद, सोना का चेन , सोने की अंगूठी, चांदी के जेवरात लूट लिया. ढाई घंटे तक सभी कमरे की तलाशी लेने के बाद डकैत मकान मालिक को दूसरे कमरे में बंद कर फरार हो गए.

घर में डकैती की घटना की जांच करती पुलिस. (फोटो-ईटीवी भारत)

जाते-जाते डकैतों ने शोर मचाने से मना किया. कहा कि यदि हल्ला किया तो अंजाम बुरा होगा. जब सभी डकैत फरार हो गए तो मकान मालिक किसी तरह दरवाजा खोलकर बाहर निकले और नीचे के कमरे में बंद पत्नी और बच्चों को बाहर निकाला.

घर में डकैती की घटना के बाद फिंगर प्रिंट लेती एफएसएल की टीम. (फोटो-ईटीवी भारत)

घटना के बाद पीड़ित ने दी पुलिस को सूचना

डकैत जाते-जाते सभी मोबाइल भी अपने साथ लेकर फरार हो गए हैं. इसके बाद घर से कुछ दूरी पर स्थित अपने भाई के घर पहुंचकर व्यवसायी ने डकैती की घटना की जानकारी दी और पुलिस को फोन किया.

डकैती की घटना के बाद घर में बिखरा पड़ा सामान. (फोटो-ईटीवी भारत)

इसके बाद पुलिस दूसरे दिन घटनास्थल पर पहुंची पूरे मामले की जानकारी ली. वहीं एफएसएल की टीम ने मौके से फिंगर प्रिंट इकट्ठा किया है. साथ ही टेक्निकल टीम तकनीकी साक्ष्य इकट्ठा करने का प्रयास कर रही है.

डकैती की घटना के बाद घर में बिखरा पड़ा सामान. (फोटो-ईटीवी भारत)

घटना के उद्भेदन में जुटी है पुलिसः थाना प्रभारी

वहीं इस संबंध में वेस्ट बोकारो के थाना प्रभारी सदानंद कुमार ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. टेक्निकल और एफएसएल की टीम को बुलाया गया है. कई संदिग्धों की तस्वीर मकान मालिक को दिखायी जा रही है. पुलिस की टीम घटना के उद्भेदन में जुटी हुई है.

जिले में बढ़ी डकैती और चोरी की वारदातें

जिले में इन दोनों चोरी और डकैती की वारदातें बढ़ गई हैं. वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र में पिछले 5 दिनों में यह डकैती की दूसरी घटना है. मंगलवार को क्षेत्र के चैनपुर सोनडीहा गांव में 6 की संख्या में आए डकैतों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

वहीं अब देखने वाली बात होगी कि डकैत पुलिस की पकड़ में आते हैं कि नहीं. लगातार हो रही डकैती घटनाओं का उद्भेदन करना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है.

ये भी पढ़ें-

House Robbery in Ramgarh: दो घरों में डकैती, परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट

पहले गार्ड को बंधक बनाया, फिर लूट ली दुकान - Liquor Shop Loot in Ramgarh

रामगढ़ में फिर एटीएम काटकर कैश ले गए चोर, पुलिस कर रही जांच - ATM Loot in Ramgarh

ABOUT THE AUTHOR

...view details