बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'JDU मतलब जहां दारू अनलिमिटेड', RJD ने किया नीतीश की पार्टी का नया नामकरण

शराब कांड के बाद तेजस्वी यादव लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. अब आरजेडी ने दारू से जोड़कर जेडीयू का फुल फॉर्म बताया है.

TEJASHWI YADAV
जेडीयू पर आरजेडी का पोस्ट (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 3 hours ago

Updated : 3 hours ago

पटना:शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद बिहार में न तो शराब की तस्करी रुक रही है और न ही जहरीली शराब से मौत का सिलसिला थम रहा है. हाल में भी सिवान, छपरा और गोपालगंज में कई लोगों की मौत हुई है. इसको लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जनता दल यूनाइटेड को घेरा है. आरजेडी ने अपने सोशल मीडिया पर शराब की बोतल के साथ एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें दारू और जेडीयू के बीच संबंध स्थापित करने की कोशिश की गई है.

'जेडीयू मतलब जहां दारू अनलिमिटेड':आरजेडी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक शराब की बोतल के बीच जेडीयू के अंग्रेजी अक्षरों को रखकर उनका फुल फॉर्म बताया है. इस पोस्ट में लिखा है, 'J- जहां D- दारू U- अनलिमिटेड.' इसके साथ ही कैप्शन में लिखा है कि बिहार में शराबबंदी के बावजूद हर घर में उपलब्ध शराब और जहरीली शराब से हो रही मौतों का जिम्मेवार कौन है? ऑप्शन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम और उनकी पार्टी जेडीयू का नाम है.

शराब से मौत को लेकर तेजस्वी मुखर:जहरीली शराब से मौत के मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार मुखर हैं. वह सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सरकार की नीति, निर्णय और नीयत पर सवाल उठाते रहे हैं. पिछले दिनों भी उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि बिहार में 100 से अधिक लोगों की मौत जहरीली शराब के कारण नहीं हुई है, बल्कि जहरीली सरकार के कारण ये लोग मारे गए हैं. इसके साथ ही आरजेडी नेता ने एक कार्यक्रम के दौरान सीएम के हंसने पर सवाल उठाते हुए कहा था कि 100 हत्या पर भी ठहाका लगाने वाले संवेदनहीन मुख्यमंत्री हमारे सवालों का जवाब कब देंगे?

जहरीली शराब से 67 मौतें:दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन के बाद जहरीली शराब पीने से सिवान, छपरा और गोपालगंज में कुल 67 लोगों की मौत हुई थी. इनमें सिवान में 48, छपरा में 17 और गोपालगंज में 2 लोगों की जानें गईं. हालांकि प्रशासन ने 37 मौतों की ही पुष्टि की थी. प्रशासन के मुताबिक सिवान में 28, छपरा में 7 और गोपालगंज में 2 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावे कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई, जबकि कई लोग अभी भी इलाज करवा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details