बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'पहले भी जहरीली शराब ने ली जान, लेकिन नहीं चेती सरकार' RJD ने कहा- 'मौतों की जिम्मेदारी तो लेनी होगी'

सिवान और छपरा में जहरीली शराब से मौत मामले में आरजेडी नीतीश सरकार पर हमलावर है. शक्ति सिंह ने सत्ता संरक्षण का आरोप लगाया है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

poisonous liquor death case
जहरीली शराब से मौत मामले पर RJD का हमला (ETV Bharat)

पटना:छपरा और सिवान में जहरीली शराब से दर्जनों लोगों के मौत को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जहरीली शराब से जिस तरह से मौत हो रही है, इस इस घटना से पूरा बिहार हिल गया है. सत्ता के संरक्षण में जहरीली शराब का धंधा फल फूल रहा है.

जहरीली शराब से मौत मामले पर RJD का हमला:आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह ने कहा कि हर थाना क्षेत्र में अवैध शराब बनाए जा रहे हैं और यह सब कुछ सत्ता के संरक्षण में हो रहा है. सरकार को सब कुछ पता है लेकिन जानबूझकर इस अवैध शराब के धंधे को नहीं रोका जा रहा है. शक्ति सिंह यादव ने कहा कि बिहार के हर आदमी को पता है कि शराब की होम डिलीवरी हो रही है.

"सत्ता के संरक्षण में यह सब हो रहा है. होम डिलीवरी सत्ता में बैठे हुए लोग करवा रहे हैं. जदयू के संगठन के अध्यक्ष शराब के साथ पकड़े जाते हैं, कोई कार्रवाई नहीं होती है. पहले भी मौतें हो चुकी हैं, लेकिन सरकार नहीं चेती. पहले भी छपरा में जहरीली शराब से मौत हो चुकी है. नवादा,बेतिया और मोतिहारी में भी जान जा चुकी है."-शक्ति सिंह यादव, मुख्य प्रवक्ता, आरजेडी

RJD के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव (ETV Bharat)

'शराब तस्करों को सत्ता का संरक्षण':उन्होंने आरोप लगाया कि छपरा में एमपी जो अपने कोष से एंबुलेंस देता है, उससे भी अवैध शराब का कारोबार हो रहा है. लेकिन कार्रवाई नहीं होती है. क्योंकि सब कुछ सत्ता के संरक्षण में हो रहा है. सरकार सब कुछ देख रही है. मुख्यमंत्री जी सब कुछ जान रहे हैं, बावजूद इसके कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है? इसका जवाब बिहार की जनता जानना चाहती है.

'शराबबंदी के बावजूद मिल रही शराब': शक्ति सिंह यादव ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल बार-बार इस बात को कर रहा है कि शराबबंदी है लेकिन शराबबंदी के बाद बिहार में शराब क्यों मिल रहा है, अवैध शराब कौन बना रहा है, इसका जवाब सत्ता पक्ष के लोग नहीं दे पाते हैं. क्योंकि इन्हीं के लोग इस धंधा में लगे हैं. कुल मिलाकर देखें तो छपरा और सिवान में जहरीले शराब से हुई मौत को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

जहरीली शराब से 28 लोगों की मौत:बता दें कि बुधवार को सिवान और छपरा में जहरीली शराब का तांडव देखने को मिला. जहरीली शराब ने अबतक 28 लोगों की जान ले ली है. इसके अलावा दर्जनों लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है. वहीं कई लोगों को गंभीर स्थिति में पटना रेफर किया गया है. सिवान में बीस और छपरा में चार लोगों की मौते की प्रशासन ने पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें

बिहार में जहरीली शराब पीने से 28 मौतें, कई लोगों की आंखों की रोशनी गायब

ABOUT THE AUTHOR

...view details