हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चंडीगढ़-गुरुग्राम से रेवाड़ी पहुंची जांच टीम, तेज सरोवर और सोलहराही तालाब निर्माण कार्य के लिए सैंपल

रेवाड़ी में ऐतिहासिक धरोहर तेज सरोवर-सोलहाराही तालाब सौंर्दीयकरण के निर्माण कार्य की जांच के लिए पहुंची टीम

Rewari Tej Sarovar Investigation
Rewari Tej Sarovar Investigation (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

रेवाड़ी:हरियाणा के रेवाड़ी में निर्माणाधीन सोलह राही और बड़ा तालाब की गुणवत्ता की जांच के लिए चंडीगढ़ और गुरुग्राम की एक टीम जिले में पहुंची. इस दौरान टीम ने बड़ा तालाब में चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया. साथ ही वहां के सैंपल भी एकत्रित किए. उसके बाद सेक्टर एक स्थित सोलहाराही तालाब का भी निरीक्षण किया गया. इस दौरान बारीकी से टीम ने गुणवत्ता की जांच की. यहां से भी सैंपल एकत्रित किए गए हैं.

कर्मचारियों और ठेकेदारों की बढ़ी मुश्किलें: वहीं, गुणवत्ता की जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही यह पता चल जाएगा आखिर किस स्तर का निर्माण कार्य हो रहा है. जब टीम जांच कर चली गई तो कर्मचारी और ठेकेदार बातचीत में उलझ गए. एक दूसरे पर दीवार की मोटाई, चौड़ाई और लंबाई को लेकर बातें की जा रही थी. जिससे साफ झलक रहा था कि सैंपल से कर्मचारी और ठेकेदार चिंतित हैं. क्योंकि रिपोर्ट खिलाफ आती है, तो इस पर बड़ा एक्शन भी लिया जा सकता है.

तालाबों की प्राचीन बनावट बेहतर: बड़ा तालाब और सेक्टर-1 स्थित सोलह राही सरोवर के जीर्णोद्धार का कार्य जारी है. दोनों तालाबों में बने घाट, बावड़ियां व सीढ़ियों को संवारा जा रहा है. पर्यटन के रूप में विकसित करने के लिए इन तालाबों में भविष्य में नाव भी चलाई जा सकती है. क्योंकि इन सरोवरों की छठा देखते ही बनती है. प्राचीन होने के साथ ही इनकी बनावट भी बेहतर है. दिल्ली-जयपुर हाईवे के निकट होने के कारण यहां पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं.

टीम ने लिया तालाबों का जायजा: पिछले दिनों लोगों ने सोलह राही तालाब में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने को लेकर आवाज उठाई थी. इसके बाद प्रशासन जिला प्रशासन की एक टीम ने भी तालाब का जायजा लिया था. अब चंडीगढ़ और गुरुग्राम की टीम ने जाकर सैंपल एकत्रित किए हैं. मामले में पीडब्ल्यूडी एक्सईएन आदित्य का कहना है कि यह एक रूटीन चेकिंग है. टीम में यहां पर आई थी और निरीक्षण करके गई हैं. साथ ही सैंपल भी एकत्रित किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:पंचकूला में खेल मंत्री गौरव गौतम ने अधिकारियों के साथ की बैठक, खेल नर्सरियों का निरीक्षण करने के निर्देश

ये भी पढ़ें:कांग्रेस ने फिर अलापा ईवीएम राग, नूंह विधायक ने कहा- चुराया गया है हमारा जनमत

ABOUT THE AUTHOR

...view details