बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 6, 2024, 8:04 PM IST

ETV Bharat / state

छपरा में 25 हजार का इनामी अपराधी बादल गिरफ्तार, हत्या और आर्म्स एक्ट मामले में था आरोपी

Criminal Arrested In Chhapra: छपरा में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने इनामी कुख्यात अपराधी बादल कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. बादल कई महीनों से फरार चल रहा था. उसे रिवीलगंज पुलिस टीम एवं जिला आसूचना इकाई टीम द्वारा दबोचा गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

छपरा: बिहार पर अपराध पर ब्रेक लगाने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. पुलिस द्वारा अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. ताजा माला बिहार के सारण जिले से सामने आ रहा है. जहां छपरा पुलिस ने 25 हजार का इनामी वांछित और कुख्यात अपराधी बादल कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया है.

रिवीलगंज पुलिस की मदद से गिरफ्तारी:मिली जानकारी के अनुसार, रिवीलगंज थाना की पुलिस एवं जिला आसूचना इकाई द्वारा संयुक्त छापेमारी की गई थी. जहां जिले का 25 हजार का इनामी एवं कुख्यात वांछित अपराधी बादल कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया है. बादल सारण जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र के बड़का बैजू टोला निवासी शत्रुघ्न सिंह का पुत्र है.

हत्या और लूट के कई कांड दर्ज:बताया जा रहा कि बादल कुमार सिंह के विरुद्ध सारण जिला के विभिन्न थाना में हत्या, लूट एवं डकैती के कई कांड दर्ज है. इन कांडों में उसे रिमांड पर लिया जाएगा. अपराधी बादल कुमार सिंह पर सारण जिला के रिवील गंज थाना में सात कांड, मांझी थाना में दो कांड, मुफस्सिल थाना में दो कांड, भगवान बाजार और गरखा थाना में एक-एक कांड दर्ज है.

इन थानों में दर्ज है प्राथमिकी:मांझी थाना में 302 हत्या का मुकदमा, रिवीलगंज थाना में 307 के दो मुकदमे और कई थानों में रंगबाजी और आर्म्स एक्ट के भी मुकदमे दर्ज हैं. इस पर पुलिस प्रशासन ने 25 हजार का इनाम रखा था. यह विगत कई वर्षों से फरार चल रहा था.

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई: पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इसे गिरफ्तार किया है. वहीं, सरण एसपी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि इनकी गिरफ्तारी पर मिलने वाली 25 हजार की राशि को जिला सूचना इकाई एवं मांझी थाना के पुलिस कर्मियों में इनाम के तौर पर बांटा जाएगा.

इसे भी पढ़े- नवादा पुलिस ने इनामी अपराधी नीतीश को किया गिरफ्तार, टॉप 10 लिस्ट में था शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details