बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाढ़ में फंसे हेलीकॉप्टर का रेस्क्यू! 4 ट्रक लेकर पहुंचे एयरफोर्स के जवान, बाढ़ के पानी में गिरा था चॉपर

बाढ़ पीड़ितों की मदद के दौरान क्रैश वायुसेना के हेलीकॉप्टर को निकालने के लिए एक टीम बेसी गांव पहुंची है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Bihar Helicopter Crash
मुजफ्फरपुर हेलीकॉप्टर क्रैश (ETV Bharat)

मुजफ्फरपुर: इस साल बिहार के कई जिलों में बाढ़ का कहर देखने को मिला है. मुजफ्फरपुर जिले के औराई प्रखंड के मधुबन बेसी गांव में पिछल दिनों बाढ़ पीड़ितों की सहायता करने पहुंचा सेना का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था. अब उस हेलीकॉप्टर को निकालने के लिए वायुसेना की एक टीम 4 ट्रक लेकर रविवार को गांव पहुंची है.

मुजफ्फरपुर में क्रैश हुए हेलीकॉप्टर का रेस्क्यू :हादसे के 11 दिन बाद एयरफोर्स की टीम मशीन और ट्रक लेकर घटनास्थल पर पहुंची और चॉपर को निकालने की कोशिश शुरू कर दी गई. टीम की माने तो सोमवार को चॉपर को निकाल लिया जाएगा. औराई थाना पुलिस की टीम भी मौके पर मौजूद है. पुलिस कर्मी ने बताया कि टीम चॉपर निकलने का प्रयास कर रही है. घटनास्थल का जायजा लेने बाद रेस्क्यू शुरू कर दिया गया है.

मुजफ्फरपुर में सेना के हेलीकॉप्टर का रेस्क्यू (ETV Bharat)

''जिस जगह सेना के हेलीकॉप्टर ने लैंडिंग की थी, वहां पर अत्यधिक पानी भरा हुआ था. जिस कारण अभी तक निकाला नहीं जा सका. हांलाकि अब उस स्थल पर पानी का जलस्तर कम हो चुका है, ऐसे में सोमवार को सेना के जवान मौके पर पहुंचकर उसे निकालने की कोशिश कर रहे हैं."- पुलिसकर्मी, औराई थाना

11 दिन बाद मशीन और ट्रक लेकर पहुंची एयरफोर्स (ETV Bharat)

हेलीकॉप्टर की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग: बता दें कि घटना 2 अक्टूबर की है. बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री पहुंचाने के लिए सेना का हेलीकॉप्टर मुजफ्फरपुर के औराई प्रखंड के घनश्यामपुर पंचायत के मधुबन बेसी गांव के पास पहुंचा था. इसी दौरान सेना के उस हेलीकॉप्टर में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी.

मुजफ्फरपुर में हुआ था हेलीकॉप्टर क्रैश (ETV Bharat)

हादसे की जांच के आदेश : जिसके बाद उस हेलिकॉप्टर को पानी के बीचों-बीच इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. वही लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर में सवार सेना के जवानों को सुरक्षित एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर लिया था. हेलीकॉप्टर में 4 लोग मौजूद थे. हेलीकॉप्टर में सवार सेना के जवानों को सुरक्षित एसडीआरएफ की टीम और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू कर लिया था. हादसे के बाद IAF ने जांच के आदेश दिए थे.

हेलीकॉप्टर की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग (ETV Bharat)

पढ़ें-हेलीकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग होते ही पानी में कूदे जवान, नाव से किया गया रेस्क्यू - Bihar flood

ABOUT THE AUTHOR

...view details