छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा में रक्षाबंधन, आत्मसमर्पित नक्सली बहनों ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा को बांधी राखी - Rakshabandhan In Dantewada

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 16, 2024, 7:03 PM IST

सरेंडर कर चुकी महिलाओं और बहनों ने दंतेवाड़ा में डिप्टी सीएम विजय शर्मा को राखी बांधी. इस दौरान उन्होंने सुरक्षा और पुनर्वास की मांग डिप्टी सीएम से की है.

DEPUTY CM VIJAY SHARMA
दंतेवाड़ा में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया (ETV BHARAT)

दंतेवाड़ा की बहनों ने बांधी विजय शर्मा को राखी (ETV BHARAT)

दंतेवाड़ा: नक्सल पीड़ित परिवार की बहनों और सरेंडर कर चुकी महिला नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया. दंतेवाड़ा में इन बहनों ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा को राखी बांधी. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यह रक्षा बंधन का कार्यक्रम आयोजन हुआ. इस आयोजन में जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी भी शामिल हुए. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सल पीड़ित परिवार और सरेंडर कर चुकी महिला नक्सलियों को शासन की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिया.

लोन वर्राटू अभियान के तहत नक्सलियों ने किया सरेंडर: इस कार्यक्रम में शामिल होने वाली महिला नक्सलियों ने लोन वर्राटू अभियान के तहत दंतेवाड़ा में सरेंडर किया है. सरेंडर करने के वक्त उन्हें 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता मिली. उसके बाद से सरकार की तरफ से पुनर्वास कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है. इनमें से कई सरेंडर कर चुके नक्सलियों को पुनर्वास योजना का लाभ मिल चुका है. कई सरेंडर करने वाली साथी को अभी इसका फायदा मिलना बाकी है.

डिप्टी सीएम को राखी बांधती नक्सलगढ़ की बहनें (ETV BHARAT)

डिप्टी सीएम ने बहनों को मदद का दिया आश्वासन: डिप्टी सीएम ने सरेंडर कर चुकी महिला नक्सली जो अब समाज की मुख्य धारा से जुड़ी हैं उन्हें मदद का आश्वासन दिया है. इसके साथ साथ नक्सलवाद से पीड़ित परिवारों को भी डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने हर संभव मदद की बात कही है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर डिप्टी सीएम ने रक्षाबंधन के इस आयोजन में सभी बहनों से उनके सुख दुख के बारे में बात की है. जो नक्सली सरेंडर कर चुके हैं उनके पहले के जीवन और अब के हालात के बारे में बात की है.

दंतेवाड़ा जिला प्रशासन के अधिकारी रहे मौजूद: इस अवसर पर दंतेवाड़ा जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे. दंतेवाड़ा कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी, बस्तर आईजी संदुरराज पी, डीआईजी कमलोचन कश्यप और एसपी गौरव राय उपस्थित थे. चित्रकोट विधायक विनायक गोयल और दंतेवाड़ा विधायक चैतराम अटामी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

''महतारी वंदन योजना की राशि से राखी त्योहार रहेगा शानदार'', छत्तीसगढ़ की महिलाओं ने सीएम को कहा थैंक्यू

रक्षाबंधन पर राशि के अनुसार बांधें राखी, भाई-बहन दोनों की चमकेगी किस्मत !

रक्षा बंधन पर बहनों को इन गिफ्ट से करें खुश, यहां लें सकते हैं टिप्स, चमक जाएगी किस्मत

ABOUT THE AUTHOR

...view details