राजस्थान

rajasthan

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं और प्रवेशिका परीक्षा का आज जारी होगा परिणाम - RBSE 10TH RESULT 2024

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 28, 2024, 8:15 PM IST

Updated : May 29, 2024, 8:28 AM IST

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और प्रवेशिका परीक्षा का परिणाम आज जारी होगा. इसके बारे में बोर्ड प्रशासक ने अन्य अधिकारियों के साथ परिणाम जारी करने को लेकर समीक्षा बैठक की थी.

RBSE 10th Result 2024 on May 29
दसवीं बोर्ड का रिजल्ट 29 मई को (ETV Bharat Ajmer)

अजमेर.राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सेकंडरी और प्रवेशिका परीक्षा का परिणाम आज शाम 5 बजे जारी होगा. बोर्ड ने परीक्षा परिणाम जारी करने की सभी तैयारियां को अंतिम रूप दे दिया है. मंगलवार को प्रशासक और सचिव नए अधिकारियों की बैठक लेने के बाद सेकंडरी और प्रवेशिका का परीक्षा परिणाम जारी करने का निर्णय लिया है.

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सेकंडरी और प्रवेशिका परीक्षा में पंजीकृत प्रदेश के 10 लाख 62 हजार से अधिक परीक्षार्थियों का परिणाम को लेकर इंतजार खत्म होने जा रहा है. बोर्ड के सचिव कैलाश चन्द्र शर्मा ने बताया कि बुधवार 29 मई शाम 5 बजे बोर्ड कार्यालय के सभागार से परिणाम जारी किए जाएंगे. शर्मा ने बताया कि परिणाम जारी करने से पूर्व मंगलवार को बोर्ड प्रशासक महेश चंद्र शर्मा और अन्य अधिकारियों के साथ परिणाम जारी करने को लेकर समीक्षा बैठक हुई. इसके बाद 29 मई को शाम 5 बजे परिणाम जारी करने का निर्णय लिया गया है.

पढ़ें:राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की परीक्षाओं के नतीजे जारी, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने फोन पर टॉपर्स को दी बधाई

बता दें कि बोर्ड परीक्षा का यह अंतिम परिणाम है. 20 मई को बोर्ड ने हायर सेकंडरी के कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय और वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा का परिणाम जारी किया था. परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा परिणाम काफी मायने रखता है. खासकर बोर्ड का सेकंडरी का परिणाम परीक्षार्थियों के भविष्य की दिशा को तय करता है. परीक्षार्थी को किस विषय का चयन करना है, यह परिणाम पर निर्भर करता है.

Last Updated : May 29, 2024, 8:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details