बिहार

bihar

बिहार के 14 जिलों के लोग शाम साढ़े 7 बजे तक रहें सावधान, मौसम विभाग का लेटेस्ट अलर्ट - Bihar Weather Update

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 31, 2024, 5:18 PM IST

Rain In Bihar : पटना मौसम विभाग ने आगामी 2 घंटे के लिए राज्य के 14 जिलों को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. कहा गया है बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना है. ऐसे में लोग सावधान रहें. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
बिहार में बारिश का अलर्ट. (Etv Bharat)

पटना : बिहार में मौसम ने करवट ले ली है. पश्चिम चंपारण, रोहतास, गया सहित कई जिलों में बारिश हो रही है. वहीं मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. राज्य के 14 जिलों के लिए शाम साढ़े 7 बजे तक का अलर्ट जारी हुआ है.

बिहार में बारिश वज्रपात का अलर्ट : जिन 14 जिलों के लिए अलर्ट जारी हुआ है, उसमें सिवान, पटना, नालंदा, नवादा, शेखपुरा वैशाली, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया और सारण जिला शामिल है. यहां पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. साथ ही हवा के झोके भी रहेंगे. मौसम विभाग ने वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया है.

सावधानी बरतने की है जरूरत : मौसम विभाग का कहना है कि बहुत जरूरी अगर नहीं रहे तो घार से बाहर नहीं निकलें. किसानों को भी सावधान रहने को कहा है. विभाग का कहना है कि मौसम सामान्य होने के बाद ही खेत की ओर बढ़ें. वहीं कहा गया है कि अगर आप कहीं फंस जाते हैं तो बड़े पेड़ या ट्रांसफर्मर के नीचे शरण ना लें. किसी पक्के मकान में चले जाएं.

16 जिलों के लिए पहले जारी हुआ था अलर्ट : बता दें कि बुधवार को सुबह से कई जिलों के लिए अलर्ट जारी हो चुका है. इसमें रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, बक्सर, पटना, भोजपुर, नालंदा, नवादा, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, अरवल, जहानाबाद, गया, जमुई और दरभंगा जिला शामिल था.

वज्रपात से 5 की मौत : इधर राज्य के दो जिलों में वज्रपात का असर भी देखने को मिला है. रोहतास और जहानाबाद में 5 लोगों की मौत हो गई है. इसमें रोहतास में दो लोगों ने दम तोड़ा है, वही जहानाबाद में 3 लोगों की जान चली गई है.

ये भी पढ़ें :-

बारिश का इंतजार कर रहा था परिवार, रोहतास में 2 लोगों पर मौत बनकर गिरी बिजली.. 4 की हालत गंभीर - Lightning In Rohtas

सावधान! बिहार में बिगड़ने वाला है मौसम, अगले 3 घंटे गरजेंगे बादल, इन जिलों के लोग रहें सावधान - Bihar Weather Update

बिहार के चार जिलों में झमाझम होगी बारिश, उमस वाली गर्मी से मिलेगी राहत, बिजली गिरने का अलर्ट - Bihar Weather

ABOUT THE AUTHOR

...view details