राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ड्यूटी के दौरान गोली लगने से आरएसी के जवान की मौत, जांच में जुटी पुलिस

भरतपुर में RAC के एक जवान की गोली लगने से मौत का मामला सामने आया है. पुलिस पूरी घटना की जांच में जुटी हुई है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

RAC जवान की गोली लगने से मौत
RAC जवान की गोली लगने से मौत (ETV Bharat Bharatpur)

भरतपुर : आरएसी की सातवीं बटालियन में तैनात एक जवान की सोमवार को गोली लगने से मौत हो गई. हेड कांस्टेबल दिगंबर सिंह ड्यूटी पर तैनात था, उसी दौरान यह हादसा हुआ. जवान की कनपटी पर गोली लगी थी. आरएसी जवान के शव को आरबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. फिलहाल पुलिस पूरी घटना की जांच में जुटी हुई है.

साफ सफाई के दौरान चली थी गोली :एएसपी पंकज यादव ने बताया कि आरएसी हेड कांस्टेबल दिगंबर सिंह सातवीं बटालियन में तैनात था. 7वीं बटालियन के राजवीर सिंह ने दर्ज कराई रिपोर्ट के बताया कि हेड कांस्टेबल दिगंबर सिंह करीब 11 माह से एसटीएफ कोत 7वीं आरएसी बटालियन में क्वार्टर मास्टर की पोस्ट पर तैनात थे. रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि बरसात के मौसम के कारण हथियारों का रखरखाव व साफ-सफाई चलती रहती है. 16 अक्टूबर 2024 से 18 अक्टूबर 2024 तक फायरिंग प्रस्तावित थी, जिसके अनुसार कोत कमांडर को भी निर्देशित किया गया था. 14 अक्टूबर को दोपहर करीब 12.30 बजे कोत में हथियारों की साफ सफाई एवं एम्युनेशन की छंटनी करते समय हेड कांस्टेबल दिगंबर सिंह को गोली लग गई, जिसकी आवाज सुनकर कांस्टेबल प्रमोद ने अन्य साथियों को बताया और दिगंबर सिंह को जिला आरबीएम अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़ें-जयपुर में बदमाशों ने की फायरिंग, युवक के पैर में लगी गोली, एक डिटेन - Firing in Jaipur

घटना की जांच जारी : एएसपी यादव ने बताया कि मृतक हेड कांस्टेबल दिगंबर सिंह की वर्ष 2011 में आरएसी में पोस्टिंग हुई थी. उसकी वर्ष 2013 में शादी हुई थी. परिवार में दिगंबर सिंह की पत्नी और जुड़वा बेटा व बेटी हैं. पुलिस की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details