हरियाणा

haryana

पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट काउंसिल के 5 सितंबर को चुनाव, सभी पार्टियों ने लगाया ज़ोर - Punjab University Election

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 29, 2024, 9:10 PM IST

Updated : Aug 29, 2024, 9:28 PM IST

Punjab University Student Council elections : चंडीगढ़ के पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्र परिषद चुनाव के लिए आज नामांकन भरे गए हैं. एबीवीपी ने प्रेसिडेंट कैंडिडेट के तौर पर अर्पिता मलिक को मैदान में उतारा है. जबकि सीवाईएसएस ने प्रिंस चौधरी को, एनएसयूआई ने राहुल नैन को प्रेजिडेंट कैंडिडेट के तौर पर मैदान में उतारा है.

Punjab University Student Council elections on 5th September
पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट काउंसिल के 5 सितंबर को चुनाव (Etv Bharat)

पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट काउंसिल के 5 सितंबर को चुनाव (Etv Bharat)

चंडीगढ़ :पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्र परिषद चुनाव की गहमागहमी शुरू हो गई है. चुनाव के लिए आज नामांकन भरे गए हैं. एबीवीपी ने प्रेसिडेंट कैंडिडेट के तौर पर अर्पिता मलिक को मैदान में उतारा है. वहीं सीवाईएसएस ने प्रिंस चौधरी को, जबकि एनएसयूआई ने राहुल नैन को प्रेजिडेंट कैंडिडेट के तौर पर मैदान में उतारा है.
5 सितंबर को चुनाव :पंजाब यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट काउंसिल के पांच सितंबर को चुनाव है. इससे पहले गुरूवार को सभी स्टूडेंट पार्टियों की ओर से नामांकन भरा गया. एबीवीपी की ओर से भी प्रेसिडेंट कैंडिडेट के तौर पर अर्पिता मलिक ने अपना नामांकन भरा. उन्होंने नामांकन भरने के बाद कहा कि इस बार स्टूडेंट काउंसिल के चुनाव खास हैं और एबीवीपी ने इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली है. चुनाव में इस बार वूमेन सेफ्टी और वूमेन ईक्वालिटी का मुद्दा मेन रहेगा जिसको लेकर वो स्टूडेंट के बीच भी जाएंगी और ये मुद्दा स्टूडेंट के बीच जाकर उठाएंगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में ईव टीजिंग के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं . अगर बात करें तो पिछले कुछ समय से तो ईव टीजिंग और सेक्सुअल हैरेसमेंट के मामले यहां काफी बढ़े हैं, जिन पर कार्रवाई होनी चाहिए और वूमेन सिक्योरिटी पंजाब यूनिवर्सिटी में बढ़ाई जानी चाहिए.

महिला सुरक्षा होगी बेहतर :वहीं सीवाईएसएस की ओर से मैदान में उतरे प्रिंस चौधरी ने बताया कि हमारी पार्टी 5 सितंबर को स्टूडेंट काउंसिल बनाने जा रही है. इसके अलावा बाकी छात्र यूनियन मुकाबले में कहीं नज़र नहीं आ रही है. पिछली काउंसिल के चलते यूनिवर्सिटी के कई ऐसे मुद्दे अभी भी पेंडिंग है, जिन पर अभी तक काम नहीं किया गया है. हमारी कोशिश रहेगी कि हम महिला सुरक्षा को यूनिवर्सिटी में बेहतर करवाएंगे और यूनिवर्सिटी में लड़के और लड़कियों के लिए हॉस्टल बनाने का काम सबसे पहले किया जाएगा.

एनएसयूआई में दिखी गुटबाजी :आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब यूनिवर्सिटी छात्र परिषद चुनाव के लिए 28 अगस्त को एनएसयूआई के प्रेसिडेंट कैंडिडेट के तौर पर राहुल नैन को चुना गया था. सेक्टर 35 से राजीव गांधी भवन में प्रेस वार्ता रखी गई थी. कांग्रेस प्रेसिडेंट एच एस लकी ने पंजाब यूनिवर्सिटी चुनाव को लेकर कैंडिडेट का नाम अनाउंस किया, जिसमें उनकी ओर से प्रेसिडेंट कैंडिडेट राहुल नैन और वाइस प्रेसिडेंट अर्चित गर्ग के नाम की घोषणा की गई. वहीं घोषणा के बाद एनएसयूआई में गुटबाजी भी देखने को मिली. एनएसयूआई के स्टेट हेड सिकंदर बुरा ने अपना इस्तीफा देने की घोषणा कर दी.उन्होंने राष्ट्रीय प्रभारी कन्हैया कुमार से चंडीगढ़ में हो रही तानाशाही को लेकर शिकायत करने की बात भी कही. इस बीच पंजाब यूनिवर्सिटी के गांधी भवन में बुधवार को नारा मृत्युंजय टीम ने पुटा चुनाव 2024 25 के लिए अपना घोषणा पत्र भी जारी किया था.

हरियाणा समेत देश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए ईटीवी भारत ऐप डाउनलोड करें. यहां आपको मिलेंगी तमाम बड़ी ख़बरें, हर बड़ा अपडेट, वो भी सबसे सटीक और डिटेल एनालिसिस के साथ - Download App

Last Updated : Aug 29, 2024, 9:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details