मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

15 हजार सैलरी वाले सरकारी सेल्समैन के घर से निकली करोड़ों की संपत्ति, लोकायुक्त पुलिस ने मारा छापा

लोकायुक्त पुलिस ने सरकारी सेल्समैन के राजनगर स्थित घर पर मारा छापा. छापे में बरामद सभी दस्तावेजों का किया जा रहा सत्यापन.

Raid on house of government salesman in Chhatarpur
छतरपुर में सरकारी सेल्समैन के घर छापा (Etv Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

छतरपुर:सूबे में भ्रष्टाचार की जड़ें कितनी गहरी हैं, इसकी बानगी उस समय देखने को मिली जब एक सरकारी सेल्समैन के घर पर छापा मारकर करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली गई. दरसल सहकारी समिति धवाड़ में सेल्समैन के पद पर कार्यरत अरुण कुमार गुप्ता के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त सागर कार्यालय को मिली थी. सत्यापन में प्रारंभिक रूप से शिकायत सही पाए जाने पर 26 अक्टूबर को लोकायुक्त की एक टीम ने सेल्समैन के घर छापा मारा.

ये भी पढ़ें:

सिवनी में रिश्वत के आरोप में सहायक मत्स्य अधिकारी गिरफ्तार, जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाई

देखिये, मुरैना में ऐसे बनता है नकली गुड़, खाद्य विभाग ने छापा मारा, फैक्ट्री सील

डीएसपी मंजू सिंह के नेतृत्व में निरीक्षक अभिषेक वर्मा एवं रणजीत सिंह के साथ 10 सदस्यीय दल ने आरोपी अरुण कुमार गुप्ता के ग्राम- धवाड़, तहसील- राजनगर स्थित निवास पर सुबह 6 बजे छापा मारा. प्रारंभिक कार्रवाई में लगभग 213 % आय से अधिक संपत्ति होने के प्रमाण मिले हैं. लोकायुक्त पुलिस अभी भी कार्रवाई और पूछताछ में जुटी है. सेल्समैन अरुण कुमार गुप्ता के निवास से कई लोगों की साइन किए हुए चेक भी बरामद हुए हैं. इसके साथ ही करीब 20 से ज्यादा रजिस्ट्रियां मिली हैं. आरोपी ब्याज पर पैसा देने का काम भी करता है. जब पैसा देता तो उसके बदले साइन की हुई खाली चेक लेता था.

लोकायुक्त एसपी ने कहा,सभी दस्तावेजों का किया जा रहा सत्यापन

इस संबंध में सागर SP लोकायुक्त एसपी योगेश्वर शर्मा ने बताया कि जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक अरुण कुमार गुप्ता ने करीब 20 साल पहले नौकरी ज्वाइन की थी. तब उसका वेतन 15 सौ रुपये रहा होगा. वर्तमान में उसका वेतन 15 हजार रुपये मासिक है. यदि वैध आय के हिसाब से गणना की जाए तो उसके पास 8 लाख की संपत्ति होनी चाहिए लेकिन वह तकरीबन करोड़ों में निकली है. लोकायुक्त एसपी का कहना है कि ये संपत्ति और अधिक हो सकती है. सभी दस्तावेजों का सत्यापन होने के बाद सही आंकड़ा सामने आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details