दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: दोस्त निकला हत्यारा, फॉर्च्यूनर कार में जलाकर हुई थी प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा

दादरी थाना इलाके में एक फॉर्च्यूनर कार में जलाकर प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर दी गई थी. नोएडा पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया.

फॉर्च्यूनर कार में जलाकर हुई थी प्रॉपर्टी डीलर की हत्या
फॉर्च्यूनर कार में जलाकर हुई थी प्रॉपर्टी डीलर की हत्या (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली/नोएडा: फॉर्च्यूनर कार में शव को रखकर आग लगाने के मामले में दादरी पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया. पुलिस ने बताया कि लूट के इरादे से प्रॉपर्टी डीलर की हत्या की गई थी. नोएडा पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी उसके दोस्त हैं, जिन्होंने एक साथ पहले बियर पी, उसके बाद गाजियाबाद में दोनों आरोपियों ने प्रॉपर्टी डीलर (दोस्त) की हत्या कर दी.

दरअसल, दादरी पुलिस को मंगलवार देर रात सूचना मिली कि आईटीआई कॉलेज के पास नगला नैनसुख गांव के नजदीक फॉर्च्यूनर कार में आग लगी है. सूचना के बाद तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक कार जलकर राख हो चुकी थी. वहीं, पुलिस को जली हुई फॉर्च्यूनर कार के अंदर ड्राइविंग सीट पर एक व्यक्ति का शव मिला, जो पूर्ण रूप से जल चुका था. शव की पहचान गाजियाबाद के नेहरू नगर निवासी संजय यादव के रूप में हुई.

फॉर्च्यूनर कार में जलाकर हुई थी प्रॉपर्टी डीलर की हत्या (etv bharat)

ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि फॉर्च्यूनर कार में जलाकर हत्या करने के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों ने रुपए और ज्वैलरी लूट के इरादे से कार सवार की हत्या की और उसके लाश को छुपाने के लिए शव को फॉर्च्यूनर में डालकर आग लगा दी. आरोपियों की पहचान दिल्ली की कन्हैया नगर निवासी विशाल राजपूत और राजस्थान के हथनी भरतपुर निवासी जीत चौधरी के रूप में हुई है.

पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से एक सोने का कड़ा, दो सोने की अंगूठी, एक सोने की चेन, 6250 रुपए नगद, दो मोबाइल और एक हत्या में प्रयोग किया गया पट्टा (आलाकत्ल) बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपित मृतक के दोस्त थे. मृतक मंगलवार दोपहर में आरोपियों के कमरे पर पहुंचा था, जहां तीनों ने मिलकर पहले बियर पी और उसके बाद नशे में संजय यादव की हत्या कर दी. उसके बाद उसके पास से सोने की चेन, कड़ा, दो अंगूठी और 6250 व दो मोबाइल लूट लिए.

पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपियों ने हत्या के बाद शव को छिपाने के लिए गाजियाबाद से लगभग 25 किलोमीटर दूर दादरी थाना क्षेत्र के नगला नैनपुर गांव के पास पहुंचे, जहां जंगल में उन्होंने फॉर्च्यूनर कार को खड़ा किया. उसके बाद उसमें आग लगा दी, जिसमें प्रॉपर्टी डीलर की मौत हो गई. दोनों आरोपियों ने महज कुछ रूपों के लालच में इतनी महंगी फॉर्च्यूनर कार को आग लगा दी. साथ ही प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर उसके शव को भी जला दिया.

ये भी पढ़ें:

  1. ग्रेटर कैलाश में कार से आए चोर लॉक तोड़कर उड़ा ले गए फॉर्च्यूनर, वारदात CCTV में कैद
  2. Delhi: ग्रेटर नोएडा में कार में लगी भीषण आग, कार सवार की जलकर मौत, साजिशन हत्या की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details