हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में चार IPS को प्रमोशन, एक केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर NIA में संभालेंगे चार्ज - IPS Promotion in Himachal

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 20, 2024, 7:23 PM IST

हिमाचल कैडर के चार आईपीएस ऑफिसर्स को सरकार ने प्रमोट किया है. चार में तीन ऑफिसर्स केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं, जबकि एक जल्दी ही NIA में प्रतिनिुक्ति पर जाने वाले हैं.

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज (ईटीवी भारत)

शिमला: हिमाचल प्रदेश काडर के चार आईपीएस अफसरों को सरकार ने प्रमोशन का तोहफा दिया है. सरकार ने बकायदा इससे संबंधित नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश सरकार ने डीजी जेल संजय रत्न ओझा को डीजी सीआईडी का एडिश्नल चार्ज सौंपा है.

1993 बैच के तीन आईपीएस ऑफिसर्स अनुराग गर्ग, रित्विक रुद्रा और अशोक तिवारी को डीजी प्रमोट किया है. अनुराग गर्ग, रित्विक रुद्रा, अशोक तिवारी केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर हैं. इन्हें परफॉर्मा बेस पदोन्नति दी गई है. एडीजी होमगार्ड राकेश अग्रवाल को रेगुलर प्रमोशन दी गई है. 1994 बैच के आईपीएस अफसर राकेश अग्रवाल भी केंद्र में डेप्युटेशन पर जाने वाले हैं. उन्हें एनआईए में एडीजी लगाया गया है. केंद्र सरकार ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी हैं. इसके लिए केंद्र से गृह मंत्रालय ने हिमाचल सरकार को उन्हें जल्द कार्यभार से मुक्त करने के आदेश दिए हैं.

नोटिफिकेशन (ईटीवी भारत)

ये भी पढ़ें: हिमाचल में इधर से उधर झूल रही क्लास थ्री पदों की भर्ती, लोकसेवा आयोग नहीं, अब हमीरपुर चयन आयोग करेगा ये भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details