हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रियंका की जनसभा में गरजे सीएम सुक्खू, "गद्दारों को जनता सिखाएगी सबक" - Priyanka Gandhi in Una

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : May 28, 2024, 9:28 PM IST

Priyanka Gandhi in Una: प्रियंका गांधी ने ऊना प्रवास के दौरान कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे. वहीं, सीएम सुक्खू ने अपनी बागी विधायकों की जमकर क्लास लगाई.

CM Sukhu
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Etv Bharat)

ऊना:कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार को जिला ऊना के प्रवास पर रहीं. उन्होंने गगरेट और कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में न्याय संकल्प जनसभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

इस मौके पर सीएम सूक्खु, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा, कुटलैहड़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी विवेक शर्मा व गगरेट विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राकेश कालिया मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक गद्दार

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश की सरकार को तोड़ने का प्रयास करने का आरोप भाजपा पर लगाते हुए विधायकों को खरीदने की बात कही. वहीं, उन्होंने क्रॉस वोटिंग करने वाले 6 विधायकों को गद्दारों की संज्ञा दी. न्याय संकल्प सभा के दौरान जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा भाजपा ने राज्यसभा की एक सीट चुराई है लेकिन अब जनता लोकसभा की चारों और विधानसभा की 6 सीटों पर कांग्रेस को जीत दिलाएगी.

बीजेपी धर्म के आधार पर मांगती वोट

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने जन संबोधन करते हुए लोगों से धर्म के आधार पर वोट मांगने वालों से बचने की अपील की. उन्होंने कहा साल 2014 से लेकर 2024 तक तीनों लोकसभा चुनावों के प्रचार में पीएम मोदी ने धर्म के नाम का सहारा लिया.

देश की भोली जनता ने हर बार मोदी का साथ दिया लेकिन पीएम जनता के साथ खड़े दिखाई नहीं देते. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को जिला ऊना के गगरेट और कुटलैहड़ के बसाल में जनसभाओं को संबोधित किया. प्रियंका गांधी ने कहा केंद्र सरकार ने किसानों की आय को दोगुना करने का लक्ष्य रखा था लेकिन किसानों को सड़क पर ला दिया. 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही लेकिन किसी कोई रोजगार नहीं दिया, महंगाई की मार काम करने का वादा किया था लेकिन जनता पर महंगाई का और डाल दिया. अब 5 साल बाद फिर से वही धर्म की बातें करके जनता को बरगलाने का प्रयास किया जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी अनुराग ठाकुर पर हमला करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि आपका सांसद, महलों और बड़े-बड़े सेठों के साथ दिखाई देते हैं लेकिन हिमाचल प्रदेश में उन्हें देख पाना ईद के चांद के बराबर है. हिमाचल प्रदेश में बीते साल आपदा में भारी नुक्सान हुआ था. उस दौरान सांसद अनुराग ठाकुर नहीं दिखे थे.

अग्निवीर योजना युवाओं के साथ धोखा

प्रियंका गांधी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर युवाओं के साथ धोखा किया है. हिमाचल प्रदेश में अधिकतर युवा सैन्य सेवाओं में जाते हैं लेकिन अब इन युवाओं का भविष्य अंधकारमय बना दिया गया है. प्रियंका गांधी ने कहा देश की जनता को लाभ देने की बजाय प्रधानमंत्री ने अपने खरबपति मित्रों को अनुचित तरीके से लाभ देकर देश का खजाना लूटाने का काम किया है.

ये भी पढ़े:बड़सर में प्रियंका गांधी ने निकाला रोड शो, कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में मांगा वोट

ABOUT THE AUTHOR

...view details