हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

बेरोज़गारी को लेकर BJP सरकार पर डबल अटैक, राहुल गांधी के बाद प्रियंका गांधी का 'हल्लाबोल' - PRIYANKA GANDHI ON HARYANA

PRIYANKA GANDHI ATTACKS HARYANA BJP GOVERNMENT : हरियाणा में विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए हरियाणा में सरकारी नौकरियों को लेकर बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

PRIYANKA GANDHI ATTACKS HARYANA BJP GOVERNMENT ON GOVERNMENT JOBS HARYANA ASSEMBLY ELECTION 2024
बेरोज़गारी को लेकर BJP सरकार पर डबल अटैक (Etv Bharat)

चंडीगढ़ :हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अपने शबाब पर है. सभी पार्टियां हरियाणा विधानसभा चुनाव जीतने के लिए पूरा दमखम लगा रही है और एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. इसी बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हरियाणा सरकार को लेकर सोशल मीडिया पर मोर्चा खोल दिया है.

प्रियंका गांधी ने क्या कहा ? :प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि "हरियाणा में भाजपा ने बेरोजगारी की ऐसी महामारी फैलाई है कि होनहार युवाओं का जीवन बर्बाद हो रहा है. प्रदेश में कुल 4.5 लाख सरकारी पद हैं, जिनमें से 1.8 लाख पद खाली पड़े हैं. भाजपा ने हरियाणा के युवाओं से भविष्य की सारी उम्मीदें छीनकर उनके साथ घोर अन्याय किया है. कांग्रेस की सरकार बनते ही राज्य में 2 लाख पक्की भर्ती की जायेंगी. साथ ही पलायन और परिवारों की बर्बादी रोकने के ठोस उपाय किए जाएंगे. हमारा संकल्प है कि हम युवाओं में व्याप्त निराशा को दूर करके हरियाणा को तरक्की के रास्ते पर ले जाने का काम करेंगे."

राहुल गांधी ने क्या कहा ? :प्रियंका गांधी से पहले कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने देश में बढ़ रही बेरोजगारी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि "क्यों Dunki हुए हरियाणा के युवा? भाजपा द्वारा फैलाई गई ‘बेरोज़गारी की बीमारी’ की कीमत लाखों परिवार अपनों से दूर हो कर चुका रहे हैं. अमेरिका यात्रा के दौरान हरियाणा के उन युवाओं से मुलाकात हुई जो घर परिवार से दूर खुद को पराए मुल्क में खपा रहे हैं. भारत लौटने पर जब उनके परिवार से मिला तो उनकी आंखें दर्द से छलक उठी. अवसरों के अभाव ने बच्चों से उनके पिता और बुजुर्गों से उनके बुढ़ापे का सहारा दूर कर दिया है. 10 वर्षों में भाजपा ने हरियाणा समेत देशभर के युवाओं से रोज़गार के अवसर छीन कर उनके साथ घनघोर अन्याय किया है. टूटे भरोसे और हारे मन से मजबूर हो कर युवा ‘यातनाओं की यात्रा’ कर रहे हैं. इन प्रवासी पंछियों को अगर अपने देश में, अपनों के बीच बस जीविका कमाने का मौक़ा भी मिले तो ये अपना वतन कभी नहीं छोड़ेंगे. हमारा संकल्प है कि कांग्रेस सरकार बनते ही हम हरियाणा में एक ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जिसमें युवाओं को सपनों के लिये अपनों से दूर नहीं होना पड़ेगा"

26 सितंबर को राहुल की रैली :आपको बता दें कि 26 सितंबर को राहुल गांधी करनाल के असंध और हिसार के बरवाला में चुनावी रैली करने वाले हैं. हालांकि अब तक प्रियंका गांधी ने हरियाणा के चुनावी रण से दूरी बनाई हुई है. हो सकता है कि आने वाले वक्त में प्रियंका गांधी भी हरियाणा के चुनावी मैदान में नज़र आएं.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details