राजस्थान

rajasthan

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बेणेश्वर दौरा कल, दौरे को लेकर सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 13, 2024, 6:07 PM IST

Updated : Feb 13, 2024, 7:35 PM IST

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 14 फरवरी को बेणेश्वर धाम के दौरे पर रहेंगी. इस दौरान वे राजीविका के लखपति दीदी सम्मलेन में हिस्सा लेंगी.

President Dungarpur visit on Feb 14
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बेणेश्वर दौरा कल

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

डूंगरपुर.राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 14 फरवरी को बेणेश्वर धाम आएंगी. जहां वे राधाकृष्ण मंदिर में दर्शन के साथ ही राजीविका के लखपति दीदी सम्मेलन में भाग लेंगी. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर डूंगरपुर जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. इधर राष्ट्रपति के दौरे को लेकर संभागीय आयुक्त नीरज के पवन व आईजी एस परिमला ने बेणेश्वर धाम पर तैयारियों का जायजा लिया. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल दोपहर 1.50 मिनट पर विशेष हेलीकॉप्टर से बेणेश्वर धाम आएंगी. हैलीपेड पर असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी, ग्रामीण विकास मंत्री किरोड़ीलाल मीणा, हेमंत मीणा, ओटाराम देवासी, सांसद कनकमल कटारा समेत अधिकारी उनका स्वागत करेंगे. इसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हरी मंदिर में दर्शन करेगी. महंत अच्युतानंद महाराज बेणेश्वर धाम के महत्व और आस्था के बारे में जानकारी देंगे. इसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बेणेश्वर धाम पर आयोजित होने वाले लखपति दीदी सम्मेलन में हिस्सा लेंगी. वे यहां राजीविका की महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की ओर से तैयार किए उत्पादों की स्टॉल्स का निरीक्षण करेंगी.

पढ़ें:14 फरवरी को उदयपुर आएंगे असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया, राष्ट्रपति के साथ जाएंगे बेणेश्वर धाम

वहीं सम्मेलन में महिलाओं को 250 करोड़ का ऋण व महिला निधि के तहत 50 करोड़ के चेक का वितरण करेंगी और महिलाओं को संबोधित करेंगी. सम्मेलन में डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, सलुम्बर और उदयपुर जिले की 10 हजार महिलाएं भाग लेंगी. इधर राष्ट्रपति के दौरे को लेकर डूंगरपुर जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियों को पूर्ण कर लिया गया है. संभागीय आयुक्त नीरज के पवन व आईजी एस परिमला ने डूंगरपुर कलेक्टर अंकित कुमार सिंह व एसपी कुंदन कवरिया के साथ बेणेश्वर धाम पर तैयारियों का जायजा लिया. इधर राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम रहेंगे. आईजी एस परिमला ने पुलिस अधिकारियों की बैठक लेते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

Last Updated : Feb 13, 2024, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details